Whatsapp New Features। इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp अपने यूजर्स के लिए जल्द ही एक नया सिक्योरिटी फीचर लाने वाला है। Whatsapp यूजर्स की प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने मंगलवार को कई फीचर्स के रोलआउट की घोषणा की। Whatsapp के नए रोल आउट के तहत इसमें अब 'व्यू वन्स मैसेज' के स्क्रीनशॉट लेने पर पाबंदी लगाई जा रही है। इसके लिए कंपनी जल्द ही एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रही है।

आपको बता दें कि मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने मंगलवार को कहा कि नए फीचर के आने से कोई भी 'व्यू वन्स मैसेज' श्रेणी में संदेशों के स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा। एक बार ऐसा संदेश प्राप्त करने वाला व्यक्ति इसे पढ़ लेता है, तो वह गायब हो जाता है। साथ ही यह फीचर भी होगा कि आप एक ग्रुप छोड़ दें और किसी को पता न चले।

मेटा के संस्थापक और CEO मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सएप पर इस नए फीचर को पेश करने की घोषणा करते हुए कहा कि यह यूजर्स की गोपनीयता को सुरक्षित करने में काफी मदद करेगा। जुकरबर्ग ने कहा कि Whatsapp प्राइवेसी से जुड़े कुछ नए फीचर लेकर आ रहा है। किसी को भी सूचना प्राप्त किए बिना समूह चैट से बाहर निकलने की अनुमति देता है और यूजर को इस पर नियंत्रण देता है कि वे ऑनलाइन होने पर किसे जानना चाहते हैं। इसके अलावा व्यू वंस मैसेज का स्क्रीनशॉट लेने पर रोक लगाने का फीचर भी लाया जा रहा है।

इसके अलावा WhatsApp एक और शानदार फीचर लेकर आ रहा है, जिसमें आप अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपा सकेंगे। अभी तक यूजर्स के पास Last Seen को छिपाने का विकल्प है, लेकिन अब आप खुद भी तय कर पाएंगे कि कौन देख पाएगा कि आप उस वक्त ऑनलाइन हैं या नहीं।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close