आजकल अधिकतर लोगों के मोबाइल फोन में WhatsApp ऐप जरूर मिल जाता है, लेकिन नए साल से WhatsApp यूजर्स के लिए इसे उपयोग करना इतना आसान नहीं होगा। दरअसल साल 2021 से अब WhatsApp यूजर्स को उसकी शर्तों को पूरी तरह स्वीकार करना अनिवार्य होगा अन्यथा WhatsApp अकाउंट डीलिट कर दिया जाएगा। WhatsApp द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक नई शर्ते 8 फरवरी 2021 से लागू होंगी, जिनमें कहा गया है कि अगर यूजर व्हाट्सएप की सभी शर्तों को स्वीकार नहीं करते हैं, तो वह अपने अकाउंट को Delete भी किया जा सकता है।

यह जानकारी WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट के जरिए सार्वजनिक की है। हालांकि फेसबुक के अधिकार क्षेत्र वाली इस कंपनी ने अभी तक नई शर्तों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। WABetaInfo ने अपने स्क्रीनशॉट में कहा है कि Whatsapp की शर्तों में इस बात की जानकारी दी गई है कि कंपनी अपने यूजर्स के डाटा का उपयोग कैसे करेगी। साथ ही यह भी जानकारी दी गई है कि कंपनी फेसबुक बिजनेस के लिए यूजर्स की चैट का कैसे प्रबंध करेगी। ऐसे में यूजर्स को WhatsApp का उपयोग करने से पहले इसके नियम कायदे व शर्ते जरूर पढ़ लेना चाहिए।

जानिए Whatsapp के प्रवक्ता ने क्या कहा

WhatsApp की टर्म एंड कंडीशन संबंधी मीडिया रिपोर्ट्स जब सामने आई तो Whatsapp के प्रवक्ता ने नई शर्तों को लेकर कहा है कि यूजर्स के लिए कंपनी की सभी शर्तों को स्वीकार करना होगा। वहीं, नई शर्तें 8 फरवरी 2021 से लागू होने वाली हैं, लेकिन इसमें बदलाव किया जा सकता है। इसलिए नए साल में आठ जनवरी के बाद WhatsApp का उपयोग करने से पहले नई शर्तों के बारे में जानकारी जरूर हासिल कर लें।

IOS यूजर्स के लिए नया फीचर जारी

इधर WhatsApp ने अपना सबसे शानदार फीचर लॉन्च किया है, जो सिर्फ iOS यूजर्स के लिए है, जिसमें आप अलग-अलग चैट विंडोज में अलग-अलग बैकग्राउंड लगा सकते हैं। यानि WhatsAp कॉन्टैक्ट्स की चैट विंडो में अपने हिसाब से कोई भी वॉलपेपर लगा सकते हैं। इसके अलावा डार्क मोड में अलग वॉलपेपर लगा सकते हैं। साथ ही यूजर्स वॉलपेपर की ओपेसिटी को भी एडिट कर पाएंगे।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Makar Sankranti
Makar Sankranti