नई दिल्ली । Whatsapp QR code फेसबुक की मैसेंजर सर्विस Whatsapp अपने यूजर्स को समय समय पर नया अपडेट देता रहता है और ऐप में कई नई सुविधाओं को भी शुरू करता रहता है। अब Whatsapp जल्द ही यूजर्स के लिए एक नई सुविधा शुरू करने वाला है। Whatsapp की ओर जानकारी दी गई है कि अब किसी नए नंबर को जोड़ा Whatsapp में बहुत आसान हो जाएगा। अब Whatsapp की ओर से सभी यूजर्स को एक यूनिक QR code जारी किया जाएगा, जिसे दूसरे यूजर्स अपने स्मार्टफोन से स्कैन करके उनका नंबर सेव कर सकेंगे।

ये है इस फीचर की खासियत

गौरतलब है कि Whatsapp लंबे समय से QR code पर रिसर्च कर रहा है ताकि यूजर्स को Whatsapp में नए कॉन्टैक्स सेव करने में आसानी हो सके। इस फीचर के आने से Whatsapp पर नंबर सेव करने का तरीका पूरी तरह से बदल जाएगा। Whatsapp ने इस पर टेस्टिंग करते हुए यह फीचर वॉट्सऐप बीटा यूजर्स को पिछले साल ही जारी कर दिया था, लेकिन अब संभावना है कि इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा।

ऐसे सेव किया जा सकेगा नया नंबर और आसानी से शेयर भी होगा

Whatsapp की ओर से सभी यूजर्स को उनका यूनीक QR code दिया जाएगा, जिसे दूसरे यूजर्स अपने स्मार्टफोन से स्कैन करके उनका नंबर सेव कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स की प्रोफाइल में Whatsapp एक QR code देगा। Whatsapp यूजर्स ऐप की Settings में जाकर इस code को देख पाएंगे। Whatsapp में प्रोफाइल नेम और तस्वीर के साथ QR code का ऑप्शन भी यूजर्स को दिया जाएगा। इस QR code पर क्लिक करते ही My Code नाम की एक टैब यूजर्स के सामने खुलेगी, जिसे यूजर्स दूसरों के साथ शेयर भी कर सकते हैं, जिसके बाद Scan Code का ऑप्शन भी सामने आएगा, जिसे दूसरे यूजर्स अपने फोन के कैमरा से स्कैन करके यूजर्स का नंबर अपने फोन में सेव कर पाएंगे।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020