Whatsapp Tips: वाट्सएप हमेशा अपने यूजर्स के लिए नए-नए फिचर्स लाॅन्च करता रहता है। अब वाट्सएप ने एक नया फीचर टेस्ट किया है जिसमें यूजर्स बिना किसी जानकारी के चुपचाप ग्रुप से बाहर आ सकते है। फिलहाल वाट्सएप में अगर कोई यूजर ग्रुप को एक्जिट करता है तो ग्रुप के अन्य सदस्योें को इसकी जानकारी मिल जाती है। लेकिन अब नया फीचर आने का बाद ऐसा नहीं होगा। इंस्टेट मैसेजिंग ऐप के नए सिस्टम से लोगों को बिना किसी झिझक के ग्रुप छोड़ने का मौका मिलेगा। यह अब कई लोगों के लिए एक अच्छा फिचर साबित हो सकता है। वाट्सएप नए फिचर्स तो लाॅन्च करता रहता ही है साथ ही कई नए इमोजि भी लाता रहता है जिसके कारण यूजर्स में इसका आकर्षण बना रहता है।

बिना जानकारी के करेंगे ग्रुप एक्जिट

Whatsapp Beta ट्रैकर WABetainfo के द्वारा शेयर किए गए एक स्क्रीनशाॅट के अनुसार इंस्टेट मैसेजिंग ऐप अब जब भी कोई यूजर किसी वाट्सएप ग्रुप को एक्जिट करता है तो इस बात की जानकारी किसी को नहीं होगी यह सिर्फ उस यूजर और ग्रुप एडमिन को ही सूचित करेगा। इन सबका मतवब यह है कि ग्रुप के अन्य सदस्य नहीं देख पाएंगे कि उनमें से किसी एक ने उस ग्रुप को छोड़ दिया है।

जल्द ही लाॅन्च होगा नया फीचर

जैसा की हम सभी जानते है कि वर्तमान में जब कोई यूजर किसी ग्रुप से बाहर निकलता है तो वाट्सएप एक ऑटो जेनरेटेड नेटिफिकेशन दिखाता था। यह नोटिफिकेशन उस ग्रुप के सभी सदस्यों के साथ-साथ एडमिन को भी दिखाई देता था। वाट्सएप ने कुछ समय पहले ही अपने कम्यूनिटी फीचर की जानकारी देते हुए चुपचाप ग्रुप से एक्जिट करने की क्षमता की घोषणा की थी। हालांकी यूजर्स के लिए यह फीचर कब आएगा इसकी सटीक जानकारी का खुलासा अभी नहीं हुआ है। WABetaInfo की आई रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने जिस स्क्रीनशाॅट को शेयर किया है वह हाल ही में Whatsapp Desktop बीटा से लिया गया है। वाट्सएप के इस बदलाव के Android और iOS वर्जन ले लिए भी उपलब्ध होने की संभावना है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close