इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp लगातार अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स देता रहता है। इन्हीं नए फीचर्स की बदौलत फिचले कुछ सालों में चैंटिंग का पूरा तरीका ही बदल गया है। यह एप अभी भी अपने प्लेटफॉर्म में नए-नए फीचर जोड़ने पर काम कर रहा है। अब WhatsApp ने एक नए फीचर को ऐड कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स ऐप में आसानी से स्टिकर सर्च कर सकेंगे और भेज सकेंगे। कुछ समय पहले आई रिपोर्ट्स में सामने आया था कि कंपनी यूजर्स को अच्छी सुविधा देने के लिए कई खास फीचर्स पर काम कर रही है। इनमें फ्लैश कॉल, एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप और एंड्रॉयड और आईओएस के लिए चैट माइग्रेशन टूल जैसे कई जबरदस्त फीचर्स शामिल हैं।

अभी सिर्फ बीटा यूजर्स कर सकेंगे इस्तेमाल

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp ने फिलहाल एंड्रॉयड के बीटा यूजर्स के लिए अपना नया फीचर लॉन्च किया है। कंपनी का यह नया फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में है। सर्च फॉर Stickers नाम का यह नया शॉर्टकट WhatsApp के लेटेस्ट वर्जन में मिल रहा है। 2.21.12.1 वर्जन इस्तेमाल कर रहे WhatsApp बीटा यूजर्स को कीबोर्ड स्टिकर्स शॉर्टकट मिल रहा है। WhatsApp का ये नया शॉर्टकट फीचर यूजर्स को Stickers को जल्दी से खोजने में मदद करेगा।

कैसे काम करेगा नया फीचर

WhatsApp का नया सर्च फॉर Stickers शॉर्टकट आने के बाद आप जैसे ही पहला वर्ड चैट बार में डालेंगे, आपको उसके आधार पर स्टिकर दिखाई देंगे। यह लगभग वैसे ही काम करता है जैसे मैसेज ऐप्स आपको चैट के पहले वर्ड के आधार पर इमोजी दिखते है। खास बात यह है कि यहां पर आपको सभी स्टिकर नहीं दिखाई देंगे, बल्कि आपको वही स्टीकर दिखाया जाएगा जिसके स्टीकर पैक को आपने स्टीकर लाइब्रेरी में डाउनलोड किया हुआ होगा।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags