नई दिल्ली। Airtel ने साल खत्म होने से ठीक पहले अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने मिनमम रिचार्ज प्लान महंगा कर दिया है और इसके बाद अब नए साल में रिचार्ज के लिए आपको ज्यादा पैसे देने होंगे। कंपनी ने दिसंबर के शुरुआत में ही अपने नए टैरिफ प्लान्स पेश किए थे जिसके बाद अब इसने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान को महंगा कर दिया है। पहले यह प्लान 35 रुपए का था जिसमें यूजर को 28 दिन की वैधता के साथ 26 रुपए का बैलेस भी मिलता था। लेकिन अब यही रिचार्ज महंगा हो गया है।

Airtel के यह रिचार्ज प्लान्स आज से लागू हो रहे हैं। इस फैसले के बाद अब यूजर्स को कम से कम 45 रुपए का रिचार्ज करना होगा इसका मतलब पहले से 10 रुपए ज्यादा चुकाने होंगे। इतना ही नहीं कंपनी ने अपने सभी बेस पैक्स की कॉल दरों को भी बढ़ा दिया है। इसका मतलब है कि अगर यूजर किसी नंबर पर कॉल करता है तो उसे 1.50 रुपए प्रति मिनट की दर से पैसा चुकाना होगा। वहीं SMS के लिए उसे 1 रुपया चुकाना होगा।

नेशनल वीडियो कॉल के लिए यूजर को 50 पैसे प्रति सेकंड की दर से पैसे चुकाने होंगे वहीं इंटरनेशल मैसेज के लिए 5 रुपए चुकाने होंगे। कंपनी ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि अगर यूजर कम से कम 45 रुपए का हर महीने रिचार्ज नहीं करवाता है तो उसका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। वहीं लिमिटेड सर्विसेस के लिए 15 दिन का ग्रेस पीरियड कस्टमर्स को दिया जाएगा। अस ग्रेस पीरियड में रिचार्ज नहीं किया गया तो सर्विसेस सस्पेंड कर दी जाएगी।

Posted By: Ajay Barve

  • Font Size
  • Close