मल्टीमीडिया डेस्क। पिछले साल मोबाइल रिचार्ज प्लान्स की दरों को 43 प्रतिशत तक बढ़ाने के बाद अब टेलीकॉम कंपनियां Airtel, Vodafone Idea और Jio अपने ग्राहकों को बांधे रखने के लिए नए-नए प्लान और ऑफर्स लेकर आ रही हैं। इसी कड़ी में Airtel ने गुरुवार को अपने दो नए धमाकेदार प्लान्स पेश किए हैं। इनमें यूजर्स को 84 दिन की वैधता के साथ ही रोज 1.5 जीबी डेटा पाने का विकल्प मिलेगा। इनमें से एक प्लान 279 रुपए का है वहीं दूसरा प्लान 379 रुपए का है। आईए नजर डालते हैं इन दोनों प्लान्स पर कि आखिरी इनमें क्या खास है।

पहले बात करें 279 रुपए वाले प्लान की तो इसे कंपनी ने उन लोगों के लिए पेश किया है जो हर महीने रिचार्ज करवाते हैं। इस प्लान में यूजर को रोज 1.5 जीबी डेटा का फायदा मिलेगा। साथ ही रोजाना 100 SMS मिलेंगे और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग दी जा रही है। इसके अलावा इसमें यूजर को 4 लाख रुपए तक का इंश्योरेंस, Airtel Xstream और Wynk का सबस्क्रिप्शन दिया जा रहा है। हालांकि, इसकी वैलेडिटी 28 दिन की ही है।

वहीं 379 रुपए वाले प्लान की बात करें तो इसकी वैलेडिटी 84 दिन की है इसलिए यूजर को लंबे समय तक रिचार्ज नहीं करवाना होगा। इसके अलावा उसे किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग फ्री दी जा रही है। जहां तक SMS और डेटा की बात है तो यूजर को 84 दिन के लिए 900 SMS और 6 GB डेटा मिलेगा। यह प्लान उन लोगों के लिए ज्यादा फायदेमंद है जिनका डेटा कम यूज होता है जबकि कॉलिंग ज्यादा होती है। इस सब के अलावा प्लान में यूजर को Airtel Xstream और Wynk सबस्क्रिप्शन और 100 रुपए का FASTag कैशबैक भी ऑफर किया जा रहा है।

माना जा रहा है कि इन प्लान्स के दमपर एयरटेल Reliance Jio को टक्कर देने की तैयारी में है। हालांकि, जियो पहले ही लंबी वैधता वाला इस तरह का प्लान पेश कर चुकी है।

Posted By: Ajay Barve

  • Font Size
  • Close