Airtel ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए दो नए रिचार्ज प्लान लॉन्च कर दिए हैं जिनकी शुरुआत 799 रुपए से हो रही है। यह प्लान वैसे तो 799 रुपए का है लेकिन इसमें ढेर सारे फायदे भी मिलने वाले हैं। इन प्लान्स को कंपनी ने उन यूजर्स के लिए पेश किया है जिन्हें ज्यादा डेटा और कॉलिंग के साथ ही इंटरनेशनल रोमिंग का फायदा भी मिलेगा। इन प्लान्स में एक 799 रुपए का है और दूसरा प्लान 1199 रुपए का है। इनकी वैलेडिटी 30 दिन की रहेगी।

अगर बात इन प्लान्स की खासियतों की करें तो 799 रुपए के प्लान में यूजर को 100 मिनट की इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल्स मिलती है जो भारत और उस देश में की जा सकती हैं जहां यूजर गया है। इसके अलावा 30 दिन के लिए अनलिमिटेड मैसेज भी ऑफर किए जाते हैं। इसी तरह 1199 रुपए वाले प्लान में यूजर को 1 जीबी डेटा के साथ ही 100 मिनट्स की अनकमिंग और आउटगोइंग कॉलिंग भारत और होस्ट कंट्री के लिए मिलती है। इस प्लान की वैधता भी 30 दिन की है।।

अपने नए इंटरनेशल प्लान्स के साथ ही Airtel ने अपने ऐसे यूजर्स के लिए कुछ नए फायदेमंद ऑफर्स पेश किए हैं जो विदेश यात्रा कर रहे हैं। आईए जानते हैं इनके बारे में..

Real-time usage tracking: एयरटेल थैंक्स ऐप की मदद से प्रीपेड और पोस्टपेज यूजर्स अपने इंटरनेशनल रोमिंग पैक के यूज को ट्रैक कर सकते हैं।

No Unwanted Data Usage: अगर यूजर अपने इंटरनेशनल रोमिंग पैक पर मिलने वाले फायदों का यूज कर लेता है तो डेटा सर्विस बंद कर दी जाएगी ताकि उसे अनचाहे खर्च ना हो।

Enable or disable IR service: पोस्टपेड यूजर्स को अपने अकाउंट में इंटरनेशनल रोमिंग चालू और बंद करने की सुविधा दी जाएगी।

Pre-book IR packs and use later: एयरटेल प्रीपेड कस्टमर्स अपना इंटरनेशनल रोमिंग पैक 30 दिन पहले चुन सकते हैं, यह पैक तभी एक्टिवेट होगा जब वो इंटरनेशनल रोमिंग पर जाएंगे।

Global Packs: इस एक प्लान की मदद से यूजर उन सारे देशों में में रोमिंग का यूज कर सकता है जहां वो अक्सर जाता है।

Posted By: Ajay Kumar Barve