मल्टीमीडिया डेस्क। नवरात्र का आंतिम दिन है और हाल ही में ई-कॉमर्स साइट Amazon और Flipkart पर त्योहारी सीजन की सेल खत्म हुई है। इन दोनों ही ई-कॉमर्स साइट्स ने अपनी अपनी सेल में रिकॉर्ड बिक्री के दावे किए हैं। अगर महीने का अंत होने की वजह से आपकी जेब हल्की थी और आप इन सेल में खरीदी नहीं कर सके तो कोई बात नहीं, अब अपनी सैलरी बचा कर रखिएगा क्योंकि इन दोनों ही ई-कॉमर्स साइट्स पर फिर से सेल शुरू होने जा रहा है। इस बार भी अमेजन और फ्लिपकार्ट पर होने वाली सेल्स में धमाकेदार डिस्काउंट, आकर्षक कैशबेक और एक्सचेंज ऑफर मिलने वाले हैं।

जहां अमेजन फिर से अपनी Amzon Great Indian Festival sale लेकर आ रहा है वहीं Flipkart Big Diwali Sale लेकर आ रहा है। फ्लिपकार्ट की सेल जहां 12 अक्टूबर से शुरू होगी और 16 अक्टूबतर तक चलेगी वहीं Amzon Great Indian Festival sale 13 अक्टूबर से शुरू होने वाली है जो 17 अक्टूबर को खत्म होगी।

जहां तक सेल में डिस्काउंट और ऑफर्स की बात है तो पिछले सेल के उलट इस बार SBI के ग्राहम फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करने पर 10 प्रतिशत का इंस्टेंट कैशबैक पा सकेंगे वहीं Amazon पर आईसीआईसीआई बैंक कार्ड से खरीदी करने पर फायदा मिलेगा। अमेजन और फ्लिपकार्ट पर फिर से मोबाइल फोन्स के अलावा इलेक्ट्रॉनिक, होम अप्लायंसेस, डेली अंसेशियल्स पर शानदार डिस्काउंट मिलेगा। यह डिस्काउं दोनों ही सेल्स में कैटेगरी के अनुसार अलग होगा।

सेल के दौरान अमेजन पर मोबाइल फोन्स पर 40 प्रतिशत से ज्यादा का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है वहीं फ्लिपकार्ट पर भी कईं प्रोडक्ट्स पर 80 प्रतिशत डिस्काउंट मिलेगा।

पिछले सेल में फ्लिपकार्ट पर एक्सिस और आईसीआईसीआई बैंक से खरीदी पर फायदा मिला था वहीं अमेजन ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ हाथ मिलाया था। इस बार यह बदल गए हैं। हालांकि, इन पर मिलने वाले फायदे पुराने ही हैं।