Apple Software Update: एप्पल ने दुनिया भर के आईफोन यूजर्स के लिए अपडेटेट iOS 16.1 रिलीज कर दिया है। इस सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए फोन के बग्स को फिक्स करने के साथ-साथ उनकी परफॉर्मेंस को सुधारा गया है। इसके अलावा नए फीचर्स भी जोड़े गये हैं। Apple ने इस नये अपडेट के साथ बैटरी परसेंटेज फीचर को पेश किया है। इसका इस्तेमाल अब iPhone XR, iPhone 11, iPhone 12 Mini और iPhone 13 Mini यूजर्स कर सकेंगे। इसमें यूजर्स को बैटरी की जानकारी यूसेज के हिसाब से मिलती है। इससे पहले कंपनी परसेंटेज फीचर को iOS 16 के साथ रिलीज किया था।

जानिये क्या हैं नये फीचर्स

iCloud Library - इस फीचर के तहत अब छह यूजर्स एक साथ सिंगल फोटो गैलरी को शेयर कर सकेंगे। कंपनी का मानना है कि यह फीचर, यूजर्स के बहुत काम आएगा।

Live Activities - iOS 16.1 अपडेट में लाइव एक्टिविटी को अपग्रेड किया गया है। इस नए फीचर से यूजर्स को कैब राइड, फ्लाइट अपडेट के साथ स्पोर्ट्स गेम्स और लेटेस्ट न्यूज की जानकारी मिलेगी। वहीं, यह फीचर iPhone 14 Pro के Dynamic Island को भी सपोर्ट करेगा।

Wallet App - नया अपडेट यूजर्स को iPhone से वॉलेट ऐप को परमानेंटली डिलीट करने की अनुमति देगा। इससे पहले एप्लिकेशन का सिर्फ आइकन ही होम स्क्रीन से रिमूव होता था।

Clean Energy Charging - इस फीचर से फोन की बैटरी को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी, जो फोन की बैटरी सेटिंग सेक्शन में मौजूद है। फिलहाल Clean Energy फीचर केवल अमेरिका के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। लेकिन इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा।

इन iPhones में होगा सॉफ्टवेयर अपडेट

जिन कस्टमर्स के पास - iPhone 14 सीरीज, iPhone 13 सीरीज, iPhone 12 सीरीज, iPhone 11 सीरीज, iPhone X, iPhone 8, iPhone 8 Plus, iPhone SE (3rd gen) और iPhone SE (2nd gen) सीरीज के फोन हैं, वो सभी अपने फोन के सॉफ्टवेयर को अपग्रेड कर सकते हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close