मल्टीमीडिया डेस्क। Apple जल्द ही अपने सस्ते स्मार्टफोन iPhone SE 2 लॉन्च करने की तैयारी में है और यह संभवतः अगले साल तक बाजार में आ जाएगा। इस बीच अब एपल एनालिस्ट मिंग ची कुओ ने बड़ा खुलासा करते हुए इस स्मार्टफोन की संभावित कीमत भी बता दी है। कुओ के अनुसार यह फोन 2020 की पहली तिमाही में लॉन्च हो सकता है और जहां तक इसकी कीमत का सवाल है तो यह 399 डॉलर यानी 27,000 रुपए की कीमत के आसपास लॉन्च हो सकता है।

टेक वेबसाइट्स पर आ रही खबरों के अनुसार, एनालिस्ट कुओ का दावा है कि Apple iPhone SE2 में A13 processor हो सकता है वहीं यह 3 जीबी रैम वेरिएंट में आ सकता है। जहां तक इसके कलर वेरिएंट की बात है तो यह स्पेस ग्रे, सिल्वर और रेड कलर्स में लॉन्च हो सकता है। जहां तक फोन की इंटरनल मेमोरी की बात है तो यह 64 जीबी और 128 जीबी मेमोरी वेरिएंट के साथ पेश हो सकता है।

इसको लेकर दी गई एक और जानकारी के अनुसार iPhone SE 2 में 3D टच फंक्शनैलिटी नहीं होगी। अपनी पिछली रिपोर्ट में कुओ ने कहा था कि संभवतः iPhone SE 2, एपल के iPhone 8 की तरह नजर आ सकता है। कुओ ने यह भी बताया है कि iPhone SE 2 को Apple iPhone 6 के अपग्रेड के तौर पर पेश किया जाएगा और इसका डिजाइन Apple iPhone 8 की तरह होगा।

iPhone SE 2 में 4.7 इंच का टच स्क्रीन दिया जा सकता है साथ ही इसमें होम बटन पर इंटीग्रेटेज टच आईडी भी होगा। इस सब के अलावा खबर है कि यह iOS 13 के साथ आ सकता है।

बता दें कि एपल ने हाल ही में iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max लॉन्च किए हैं। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद इन फोन्स को काफी पसंद किया जा रहा है और धीरे-धीरे देश में इन आईफोन्स की सेल बढ़ने लगी है।

Posted By: Ajay Barve