Apple New iOS Update: एप्पल ने बीते दिनों iOS 16, macOS और बड़े अपडेट्स को रिलीज किया था। अब कंपनी ने iOS 15.6, iPadOS 15.6 और macOS 12.5 को रोल आउट किया है। नए अपडेट के बाद यूजर्स टीवी एप में होने वाले लाइव स्पोर्ट्स को कंट्रोल कर सकेंगे। साथ ही मैचों को दोबारा शुरू करके देख सकते हैं, जो चल रहे हैं। साथ ही यूजर्स को टिपिकल प्लेबैक ऑप्शन, फास्ट-फॉरवर्ड और रिवाइड विकल्प मिलेंगे। नए अपडेट के साथ सफारी में मौजूद एक बग को ठीक कर दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार एप्पल कुछ अन्य सिक्योरिटी पैचेस को रिलीज कर सकता है।

एप्पल ने पेश किया अपडेट

इसके अलावा एप्पल ने वॉच ओएस 8.7 और टीवी ओएस 15.6 अपडेट को रिलीज कर दिया है। इन अपडेट्स के जरिए कंपनी ने वॉच और टीवी में मौजूद बग्स को समाप्त कर रहा है। अब देखना होगा कि नए अपडेट्स यूजर्स को पसंद आते हैं या नहीं।

एप्पल वॉच पर साइबर अटैक का खतरा

भारत सरकार ने एप्पल वॉच 8.7 से पहले आए सभी ओएस वर्जन को यूजर्स के लिए खतरा बताया है। सरकार ने कहा कि पुराने OS पर साइबर अटैक का खतरा है। रिपोर्ट्स के अनुसार एप्पल ने अपने सपोर्ट पेज पर पुराने वर्जन पर चलने वाली स्मार्ट वॉच में आई दिक्कतों की पुष्टि की है।

इस खतरे से बचने का उपाय

सरकार का कहना है कि पुराने वर्जन पर एप्पल वॉच चलाने वाले यूजर्स लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करें। इस खतरे को लेकर भारतीय कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने भी जानकारी दी है।

Posted By:

  • Font Size
  • Close