भारत में Apple iPhone लवर्स की कमी नहीं है लेकिन इन दिनों बाजार में OnePlus और Samsung की प्रीमियम रेंज से मिल रही कड़ी टक्कर से निपटने के लिए कंपनी ने एक बड़ा कदम उठाने की तैयारी कर ली है। इसके अनुसार अब Apple भारत में जल्द अपना पहला रिटेल स्टोर खोलने वाली है। कंपनी के CEO Tim Cook ने इसकी घोषणा भी कर दी है। इसके बाद iPhone यूजर्स काफी खुश हैं लेकिन आपको बता दें कि यह रिटेल स्टोर अगले साल तक खुलेगी।

Cupertino में कंपनी की सालाना शेयर होल्डर्स मीटिंग में कंपनी के भारत को लेकर प्लान से जुड़े सवाल पूछे गए। इस पर टिम कुक ने कहा कि कंपनी इस साल भारत में अपने प्रोडक्ट ऑनलाइन बेचना शुरू कर देगी वहीं अगले साल तक अपना ब्रांड स्टोर भी शुरू करने जा रही है।

पिछले कुछ समय से इन खबरों को लगातार जोर मिल रहा था कि Apple भारत में अपना पहला ब्रांडेड स्टोर शुरू करने वाली है साथ ही इसके लिए उसने मुंबई में एक लोकेशन भी तय कर ली है। कुक ने कहा कि हमें सरकार से मंजूरी का इंतजार है। कुक का कहना था कि हम अच्छे पार्टनर्स साबित नहीं हो सकते और हम अपने तरीके से काम करना चाहते हैं।

बता दें कि भारत जैसे बाजार में हर कंपनी आगे बढ़ने में लगी है और टिम कुक भी ऐसा ही देख रहे हैं। हालांकि, कोरोनावायरस की वजह से कंपनी को वक्त पर iPhone SE 2 लॉन्च करने में परेशानी हो सकती है वहीं iPhone 12 भी लेट हो सकता है। वैसे ऐपल ने अपने बंद किए 40 में से 32 स्टोर ओपन कर दिए हैं।

Posted By: Ajay Kumar Barve

fantasy cricket
fantasy cricket