Apple's Unreleased Event: ऐप्पल ने आखिरकार नए मैकबुक प्रो लैपटॉप, होमपॉड मिनी और एयरपॉड्स की घोषणा कर दी है। नए मैकबुक प्रो मॉडल को दो नए एप्पल सिलिकॉन चिप्स- एम1 प्रो और एम1 मैक्स के साथ लॉन्च किया गया था। नए AirPods 179 डॉलर में AirPods Pro के समान डिज़ाइन के साथ आते हैं। इसमें ऑडियो और EQ विशेषताएं हैं। Apple ने Unleashed इवेंट के दौरान Apple Music के लिए एक नया सब्सक्रिप्शन और अपने HomePod मिनी स्मार्ट स्पीकर के लिए तीन नए कलर भी लॉन्च किए। यहां जानिये नए प्रोडक्‍ट्स की कीमतें और उनके फीचर्स की क्‍या खासियत है।

मैकबुक प्रो लैपटॉप

लॉन्च मैकबुक को एक नए डिस्प्ले, डिज़ाइन और प्रोसेसर के साथ स्पोर्ट किया गया है। मैकबुक प्रोस 14 और 16 इंच के डिस्प्ले में आता है, जो कंपनी के अपने 'एम' सीरीज प्रोसेसर द्वारा संचालित होंगे। नया मैकबुक प्रो एक डिज़ाइन सुधार को भी स्पोर्ट करता है, और टचबार से छुटकारा मिल गया है। इसमें मैगसेफ चार्जिंग पोर्ट भी है।Apple MacBook Pro में नॉच है। डिस्प्ले ज्यादा ब्राइट है। यह 120 हर्ट्ज़ तक ताज़ा दरों के साथ प्रोमोशन तकनीक का भी समर्थन करता है। नया मैकबुक प्रो मिनी-एलईडी डिस्प्ले के साथ आता है और यह एक एचडीआर डिस्प्ले है। 14 और 16-इंच मैकबुक प्रो दोनों में छह-स्पीकर साउंड सिस्टम है। ऐप्पल का कहना है कि नया मैकबुक प्रो अब फास्ट चार्ज को सपोर्ट करता है। यह सिर्फ 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है।

मैकबुक प्रो की यह है कीमत

नए 14 इंच वाले मैकबुक प्रो मॉडल की कीमत 1,999 डॉलर है, जबकि 16 इंच वाले मॉडल की कीमत 2,499 डॉलर है। दोनों लैपटॉप आज से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं और अगले हफ्ते से इनकी शिपिंग शुरू हो जाएगी।

Apple के नए AirPods Apple ऑडियो के साथ

Apple ने नए AirPods लॉन्च किए जो AirPods Pro के समान डिज़ाइन के साथ $ 179 में आते हैं। वे स्थानिक ऑडियो और अनुकूली ऑडियो के लिए समर्थन के साथ आते हैं - दोनों AirPods Pro सुविधाएँ। नए AirPods में छोटे तने और अधिक सेंसर होते हैं। यह नए लो-डिस्टॉर्शन ड्राइवरों के साथ आता है। तीसरी जनरेशन के AirPods 18,500 रुपये में उपलब्ध होंगे और Apple.com/in/store से ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध हैं। इनकी बिक्री 26 अक्टूबर से शुरू होगी। AirPods (दूसरी पीढ़ी) 12,900 रुपये की नई कीमत पर उपलब्ध होंगे। AirPods Pro अब 24,900 रुपये की समान कीमत में मैगसेफ चार्जिंग केस के साथ आता है।

HomePod मिनी नए कलर में लॉन्च

Apple स्मार्ट स्पीकर HomePod Music को तीन नए रंगों- ब्लू, येलो और ऑरेंज में लॉन्च किया गया है। यह आधिकारिक ऐप्पल स्टोर और अधिकृत डीलर्स से 9900 रुपये में उपलब्ध है। यह नए कलर ऑप्‍शन नवंबर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Apple Music और Siri

सिरी के पास अब सभी ऐप्पल म्यूज़िक ग्राहकों के लिए कस्टम प्लेलिस्ट उपलब्ध होगी। Apple $4.99 से शुरू होने वाले Apple Music के लिए एक नया Voice प्लान भी जोड़ रहा है, जहां यूजर्स पूरे Apple Music कैटलॉग को सुनने के लिए Siri का उपयोग कर सकते हैं।

Posted By: Navodit Saktawat