जर्मनी में 98 से अधिक वर्षों की विरासत और जड़ों के साथ, एक ऑडियो-विजुअल ब्रांड, Blaupunkt TV ने भारत में Google TV के साथ नेक्स्ट-जेन हाई-परफॉर्मेंस तीन प्रीमियम, QLED टीवी मॉडल पेश किए हैं। पूरी तरह से भरी हुई सुविधाओं के साथ पैक, टीवी 50-इंच, 55-इंच और 65-इंच में उपलब्ध होंगे और 4 इनबिल्ट स्पीकर के साथ 60-वाट गतिशील ध्वनि आउटपुट वहन करेंगे। खरीदार इन बेसब्री से प्रतीक्षित टीवी को फ्लिपकार्ट के द बिग बिलियन डेज़ स्पेशल पर 36,999 रुपये से शुरुआती कीमत के साथ खरीद सकेंगे। Blaupunkt टीवी को जुलाई 2021 में भारत में फिर से लॉन्च किया गया था और पिछले एक साल में इसे जबरदस्त सफलता मिली है, जिसके परिणामस्वरूप फ्लिपकार्ट पर 5 में से 4.6 रेटिंग मिली है।

टेलीविज़न के भविष्य का मार्ग प्रशस्त करते हुए, सुपर प्लास्ट्रोनिक्स, भारत में Blaupunkt टीवी के एक विशेष ब्रांड लाइसेंसधारी, ने अब एक आकर्षक मूल्य और सुरुचिपूर्ण डिज़ाइन के साथ एक नई श्रेणी लॉन्च की है। 50 इंच के टीवी की कीमत 36,999 रुपये, 55 इंच के टीवी की कीमत 44,999 रुपये और 65 इंच के टीवी की कीमत 62,999 रुपये है। डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ 60W स्पीकर्स के साथ, Blaupunkt Google TV 360-डिग्री सराउंड साउंड प्रदान करता है जो घर पर थिएटर जैसा अनुभव प्रदान करेगा और लिविंग स्पेस को बदल देगा। यह Google सहायक के साथ Far Field Voice Control भी प्रदान करता है जिसे आप चालू कर सकते हैं & केवल वॉयस कमांड देकर अपना टीवी संचालित करें।

Blaupunkt Google QLED TV किसी भी अन्य मनोरंजन बॉक्स से एक कदम आगे है, जिससे उपभोक्ताओं के लिए नेविगेट करना और उनकी पसंदीदा ट्रेंडिंग फिल्मों को उनकी देखने की आदतों और एक बटन के प्रेस के साथ शो के आधार पर नेविगेट करना आसान और परेशानी मुक्त हो जाता है। एक पूरी तरह से नया यूजर इंटरफेस जो स्मार्ट अनुभव के हर हिस्से को सिंगल, स्ट्रेट होम स्क्रीन पर एकीकृत करता है, Google टीवी और इसकी वॉयस असिस्टेंट फीचर द्वारा पेश किया जाता है। QLED टीवी रेंज उपभोक्ताओं के लिए अपने अनुरूप सुझावों, बेहतर साउंड सिस्टम और सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास सामग्री देखने के अनुभव के कारण सही विकल्प है।

प्रत्येक टीवी इकाई में 1.1 बिलियन रंगों के साथ एक QLED 4K डिस्प्ले, HDR 10+, चार स्थापित स्पीकर के साथ एक 60-वाट डॉल्बी स्टीरियो बॉक्स स्पीकर, और डॉल्बी विजन, डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी डिजिटल प्लस के साथ DTS TruSurround साउंड टेक्नोलॉजी है। भव्य रूप देने के लिए, सभी मॉडल अनुमति स्टैंड, बेज़ेल-लेस और एयरस्लिम डिज़ाइन के साथ आते हैं। इसमें वॉयस असिस्टेंट के साथ ब्लूटूथ 5.0, डुअल बैंड वाईफाई और गूगल टीवी भी है। 50 इंच और 55 इंच 550 एनआईटी की चमक के साथ आते हैं जबकि 65 इंच में 600 एनआईटी होते हैं।

ये मॉडल 2GB रैम, 16GB ROM, डिजिटल नॉइज़ फिल्टर, QLED पैनल, वॉयस-इनेबल्ड रिमोट के साथ गूगल असिस्टेंट के साथ वॉयस-इनेबल्ड रिमोट, नेटफ्लिक्स, प्राइम, यूट्यूब, गूगल प्ले के रिमोट पर डेडिकेटेड शॉर्टकट कीज और एक्सेस के साथ आते हैं। 500,000 प्लस टीवी शो के साथ नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, ज़ी5, ऐप्पल टीवी, वूट सोनी लिव, और गूगल प्ले स्टोर जैसे 10,000 से अधिक ऐप और गेम्स।

इस घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, श्री अवनीत सिंह मारवाह, सीईओ, सुपर प्लास्ट्रोनिक्स प्रा। लिमिटेड (SPPL), भारत में Blaupunkt टीवी के एक विशेष ब्रांड लाइसेंसधारी ने कहा, “इस त्योहारी सीजन में ग्राहकों से हमारे टीवी की मांग में नाटकीय रूप से वृद्धि होगी। हमने SPPL और Blaupunkt TV में भारत में Google TV के साथ QLED की शुरुआत के साथ अपनी रणनीति बदल दी है। हम आश्वासन के साथ कह सकते हैं कि यह पूरी तरह से लोडेड QLED टीवी उपभोक्ताओं को एक अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करेगा। यह आपको दिखाता है कि आप क्या देखना चाहते हैं और आप इसे कैसा महसूस कराना चाहते हैं। हमारे QLED मॉडल की किसी अन्य टेलीविजन से कोई तुलना नहीं है।” उन्होंने कहा, "उपभोक्ताओं के बदलते व्यवहार को पूरा करने और उनके अनुकूल होने के लिए, हम इस त्योहारी सीजन में अपने उत्पादन में 30% की वृद्धि करेंगे और हम इस साल बिक्री में 45% की वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं"।

हरि कुमार, वाइस प्रेसिडेंट, लार्ज अप्लायंसेज, फ्लिपकार्ट ने कहा, "पिछले 2-3 वर्षों में टीवी के प्रति ग्राहकों की पसंद में उल्लेखनीय विकास हुआ है, साथ ही थिएटर की पेशकश करने वाली शक्तिशाली ऑडियो क्षमताओं वाले व्यापक स्क्रीन टीवी की मांग में वृद्धि हुई है- घर पर अनुभव की तरह। और आगामी त्योहारी सीज़न और द बिग बिलियन डेज़ के साथ, हम अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ टीवी पेशकशों के व्यापक चयन की पेशकश करके इस मांग को पूरा करने की उम्मीद करते हैं और Google टीवी के साथ Blaupunkt के QLED टीवी मॉडल का लॉन्च एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close