मल्टीमीडिया डेस्क। टेक्नोलॉजी का दुनिया का सबसे बड़ा इवेंट Consumer Electronic Show 2020 लास वेगस में 7 जनवरी को शुरू हुआ और शो के पहले ही दिन एक से बढ़कर एक प्रोडक्ट्स पेश हुए। पहले दिन जहां शो में सैमसंग ने अपना प्रेजेंटेशन दिया वहीं सोनी और LG भी इसमें शामिल रहे। शो के पहले दिन सैमसंग ने कई प्रोडक्ट पेश किए हैं जिनमें टीवी भी शामिल हैं। इसी में कंपनी ने अपनी स्मार्ट टीवी की नई रेंज Samsung Sero TV पेश की है। इस टीवी की सबसे खास बात यह है कि यह TikTok रेडी टीवी है। इसका मतलब है कि इसे TikTok वीडियो के लिए तैयार किया गया है।

दावा है कि इस टीवी को उन यूजर्स के लिए तैयार किया गया है जो कि अपना ज्यादातर वक्त मोबाइल पर वीडियो देखने और TiTok Video बनाने में गुजारते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए सैमसंग ने वर्टिकल ओरिएंटेड टीवी बनाया है जो कि आपके मोबाइस स्क्रीन की तरह रोटेट हो सकेगा।

Samsung Sero TV आम टीवी की तरह तो काम करता ही है लेकिन जरूरत होने पर इसे आप अपने मोबाइल की तरह वर्टिकल भी कर सकते हैं और जिस तरह मोबाइल पर TikTok Video या दूसरी चीजें देखते हैं ठीक उसी तरह इस पर भी देक सकेंगे। इसे ऐसे स्टैंड पर बनाया गया है कि टीवी की स्क्रीन घुमाने के दौरान जमीन से ना टकराए। साथ ही इस फोन से सीधे कनेक्ट किया जा सकता है और जैसे ही कनेक्ट होता है, फोन से कंटेंट इसकी स्क्रीन पर नजर आने लगता है।

टीवी में 4.1 इंच का चैनल स्पीकर सिस्टम दिया गया है जो 60W के स्पीकर्स के साथ आता है। 43 इंच की यह टीवी स्क्रीन QLED डिस्प्ले के साथ आती है और 4K रिजॉल्यूशन ऑफर करती है। माना जा रहा है कि यह फ्यूचर के लिए उठाया गया कदम है क्योंकि किशोरों और युवाओं के लिए आने वाले वक्त में ऐसे शो आने वाले हैं जो वर्टिकल स्क्रीन के लिए बनाए जाएंगे। दुनिया में इस तरह के शो और कंटेंट को लेकर काम शुरू हो चुका है।

Posted By: Ajay Barve

  • Font Size
  • Close