मल्टीमीडिया डेस्क। Sony at CES 2020: अब तक आपने Sony के बारे में यही सुना होगा कि उसने टीवी, म्यूजिक सिस्टम या फिर मोबाइल फोन लॉन्च किया है लेकिन इस साल की शुरुआत में कंपनी ने सभी को चौंका दिया है क्योंकि इस बार कंपनी ने कोई इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की बजाय इलेक्ट्रिक कार ही पेश कर दी है। Los Vegas में जारी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2020 में सोनी ने पहले ही दिन धमाका करते हुए अपनी कंसेक्ट इलेक्ट्रिक कार पेश की जिसका नाम Vision S दिया गया है।

इस कार को पेश करने के साथ ही जापानी कंपनी ने अपनी कई ताकतों के एक साथ लाने की कोशिश भी की है जिसमें एंटरटेनमेंट प्रोडक्ट से लेकर कैमरा सेंसर तक शामिल है जो इसमें यूज हुए हैं। Sony की इस कार में अंदर और बाहर की तरफ कुल 33 सेंसर्स का यूज हुआ है साथ ही कई वाइस्क्रीन डिस्प्ले, 360 ऑडियो और ऑलवेज ऑन कनेक्टिविटी ऑफर की घई है। हालांकि, इसमें कुछ चीजें BOSCH और BlackBerry से ली गई हैं।

इसे बिलकुल नए इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है जिसे लेकर खबर है कि यह ऑटोमोटिव सप्लायर मेग्ना द्वारा तैयार किया गया है। बाहर की बात करें तो इसमें पोर्श का लुक दिखाई देता है और वो भी खासकर हेडलाइट्स के आसपास। Vision S में जो डैशबोर्ड दिया गया है उसमें जो स्क्रीन लगा हो वो काफी कुछ चायनीज इलेक्ट्रिक व्हीकल Byton की कार में नजर आने वाले डिस्प्ले की तरह है। वहीं पीछे बैठने वाले लोंगों के लिए अगली सीट के हेडरेस्ट पर स्क्रीन्स दी गई है।

Sony CEO Kenichiro Yoshida ने इस कार को पेश करते के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह प्रोटोटाइप मोबिलिटी के भविष्य में हमारे योगदान को दर्शाने के लिए है। बता दें कि सोनी ने इस शो में अब तक इस इलेक्ट्रिक कार के अलावा और भी प्रोडक्ट्स पेश किए हैं।

Posted By: Ajay Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस