सैन फ्रांसिस्को। Facebook लगातार अपने यूजर्स के लिए कुछ ना कुछ नया करती रहती है। फिर चाहे वो फेसबुक प्रोफाइल को लेकर हो या फिर WhatsApp और Instagram। पिछले कुछ समय से यूजर के डेटा की सुरक्षा को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रही फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए एक और नई कोशिश की है। कंपनी ने अपने डेटा ट्रांसफर प्रोजेक्ट को लेकर की जा रही कोशिशों के बीच सोशल मीडिया दिग्गज Facebook ने एक बड़ा कदम उठाया है। खबरों के अनुसार, सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक एक ऐसा टूल लेकर आई है, जिसकी मदद से यूजर अपने फोटो और वीडियो Google Photo पर ट्रांसफर कर सकेंगे। इस प्रोजेक्ट को Apple, Google, Microsoft, Twitter और Faebook के बीच कोलेबोरेशन बताया जा रहा है जिसका उद्देश यूजर के लिए इनके ईकोसिस्टम के बीच डेटा ट्रांसफर को आसान बनाया जा सका है।

Facebook ने फिलहाल ययह यह नया फीचर आयरलैंड में ही शुरू किया है जिसे सोमवार को लॉन्च कर दिया गया। खबर है कि अगले साल पहली छमाही में इसे वैश्विक तौर पर लागू कर दिया जाएगा। यह टूल पिछले साल फेसबुक की ओर से घोषित डाटा ट्रांसफर प्रॉजेक्ट का एक हिस्सा है।

फेसबुक की गोपनीयता और सार्वजनिक नीति के निदेशक स्टीव सैटरफील्ड ने एक पोस्ट में लिखा कि आज हमने एक टूल जारी कर दिया है। इसकी मदद से यूजर अपनी फेसबुक प्रोफाइल या पेज पर पर डाली गई तस्वीरों और वीडियो को सीधे दूसरी सर्विसेस पर भेज सकते हैं। फिलहाल इसकी शुरुआत "गूगल फोटो" से हो रही है। सोशल नेटवर्किंग साइट के मुताबिक, यदि उपभोक्ता किसी एक सेवा में कुछ साझा करते हैं, तो उसे दूसरी सेवा में भी भेज पाएंगे।

Posted By: Ajay Barve