मल्टीमीडिया डेस्क। सोशन नेटवर्किंग की दिग्गज Facebook ने अपना नया लुक जारी करना शुरू कर दिया है। यह नया लुक फिलहाल कुछ यूजर्स तक पहुंचा है और खबर है कि 2020 के मध्य तक यह अन्य यूजर्स को भी मिलेगा। नए रंग और कलेवर में फेसबुक काफी आकर्षक नजर आ रहा है जो यूजर के सोशल मीडिया एक्सपेरियंस को ज्यादा बेहतर बनाएगा। पिछले साल Facebook डेवलपर्स कांफ्रेंस F8 में कंपनी के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक का नया डिजाइन पेश किया था। यह नया फेसबुक लोगों तक पहुंचने लगा है। जानिए क्या है इस नए लुक में।

फेसबक का नया डिजाइन डेस्कटॉप के साथ मोबाइल ऐप के लिए भी किया गया है। यूजर्स को नया डिजाइन ना सिर्फ प्राइवेसी देगा बल्कि कईं नए अनुभव करने को भी मिलेंगे। फेसबुक के नए लुक में जहां होमपेज पर न्यूज फीड को पूरी तरह से बदल दिया गया है वहीं यूजर प्राइवेसी पर भी फोकस रखा गया है। इसके अलावा फेसबुक ने नए डिजाइन में ग्रुप्स को लेकर भी कुछ अपडेट किया है। इसके बाद ऐप में यूजर्स के ग्रुप्स को ज्यादा महत्व दिया जाएगा। साथ ही इसमें फास्ट चैटिंग, एक साथ वीडियो देखने के फीचर के अलावा और भी चीजें पेश की गईं हैं।

फेसबुक के नए डिजाइन की एक और खास बात यह है कि इसमें लॉन्च के समय से मौजूद सिग्नेचर ब्लू बैनर को भी हटाया गया है। साथ ही मैसेजिंग ऐप, ऑनलाइन मार्केट प्लेस और वीडियो ऑन डिमांड साइट को शोकेस किया गया है। कंपनी नए डिजाइन में Meet New Friends फीचर भी लेकर आने वाली है जो नए लोगों से दोस्ती करने में मदद करेगा। नए डिजाइन में यूजर को डार्क मोड भी मिलने वाला है जो काफी शानदार है।

फेसबुक का यह नया लुक जल्द आप तक भी पहुंचेगा और पहले से काफी शानदार नजर आ रहे इस नए लुक को यूज करने का आपको भी मौका मिलेगा।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket