Flirting Day को 18 फरवरी के दिन सेलिब्रेट किया जाता है। Valentines Day के बाद सात दिनों को Anti Valentines Day के रूप में मनाया जाता है, जो मजाक-मस्ती के लिए बनाए गए हैं। इसी क्रम में चौथे दिन अपने प्रेमी के साथ फ्लर्ट यानी इश्कबाजी कर मजा लिया जाता है। यह उन लोगों के लिए भी है, जो अभी तक अकेले हैं और अपने परिचित लोगों के साथ फ्लर्ट करना चाहते हैं। मगर, इसके लिए किसी खास दिन की जरूरत नहीं होती है, क्योंकि हम रोज-मर्रा की जिंदगी में फ्लर्ट नहीं करते हैं।

दरअसल, यह एक ऐसी कला है, जिसके जरिये आप स्मार्ट तरीके से सामने वाले का ध्यान आकर्षित करते हैं और इस तरह से आप अपने संबंधों को ऊर्जावान और मजेदार बनाए रख सकते हैं। हालांकि, एक बात ध्यान रखिएगा कि आप इसे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ न आजमाएं, जिससे आप परिचित नहीं हों या जिसे अच्छी तरह से नहीं जानते हों।

इस दिन इश्कबाजी कीजिए लेकिन, स्वस्थ और सावधान तरीके से। कहीं, ऐसा न हो कि आपकी बातों से कोई हर्ट हो जाए। फ्लर्टिंग डे की तारीख कभी नहीं बदलती। यह हमेशा 18 फरवरी को एंटी वैलेंटाइन वीक 2019 के दौरान सेलिब्रेट किया जाता है।

खैर, फ्लर्टिंग डे किसी को भी यह इजाजत नहीं देता है कि वह हर किसी के साथ और हर जगह इश्कबाजी करता फिरे। इस दिन आप वास्तव में उस व्यक्ति को संकेत देकर अपने रिश्ते की एक नई शुरुआत कर सकते हैं, जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं। हर किसी के लिए फ्लर्टिंग डे का मतलब लोगों के लिए अलग-अलग होता है।

Flirt Day का इतिहास अज्ञात है। इसकी शुरुआत कब और कैसे हुई यह तो पता नहीं है, लेकिन वेलेंटाइन डे के चौथे दिन इसे लोग मनाते हैं और मजे करते हैं। हालांकि, यह काफी संवेदनशील मामला होता है, लिहाजा आपको इसके साथ बहुत सावधान रहना चाहिए। आपकी प्लान किसी भी तरह से नियमों और कानून का उल्लंघन करने वाला नहीं होनी चाहिए।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai