मल्टीमीडिया डेस्क। आप भी एंड्रायड फोन यूजर हैं और Google Assistant यूज करते हैं तो फिर संभल जाइए क्योंकि इसी गूगल असिस्टेंट में एक ऐसा बग आ गया है जो आपके फोन को नुकसान पहुंचा रहा है। दरअसल, एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि Google Assistant आपके एंड्रायड फोन की बैटरी तेजी से खत्म होने के लिए जिम्मेदार है। इस बग का ज्यादा असर गूगल के होम और गूगल पिक्सल डिवाइसेज पर हुआ है। दरअसल, समस्या तब शुरू होती है जब आप किसी गूगल डिवाइस के पास जाकर Ok Google या फिर Hey Google कहते हैं तो आपके एक डिवाइस के साथ ही उसके सबसे करीब मौजूद दूसरा जिवाइस भी एक्टिवेट हो जाता है। बग की वजह से वो दूसरा डिवाइस तब तक एक्टिवेट रहता है जब तक उसके स्विच ऑफ ना कर दिया जाए, बंद ना करने पर उसकी बैटरी खत्म हो जाती है।

फिलहाल यह मामला सोशल नेटवर्किंग साइट रेडिट पर सामने आया है और कईं यूजर्स ने इसे लेकर कमेंट भी किए हैं को वो इसी तरह की समस्य से जूझ रहे हैं। यूजर इस बात से बिलकुल खुश नहीं थे कि उनके गैजेट्स की बैटरी उनके गैजेट्स लगातरा चालू रहने की वजह से एक प्रतिशत तक घट गई थी। यह बग गूगल होम प्रोडक्ट्स के अलावा पिक्सल सीरीज के प्रोडक्ट्स में भी था।

दावा यह भी है कि इस बग की जानकारी इसी साल फरवरी में भी सामने आई थी। इस मामले में ज्यादातर लोगों ने यह भी माना कि उन्होंने यह बग सामने आने और उनके गैजेट्स लगातार एक्टिवेट रहने के बाद उन्हें मेनुअली स्लीप मोड में डाल दिया। जहां एक तरफ इस मामले को लेकर सोशल मीडिया में लोग अपनी परेशानी साझा करने में लगे हैं वहीं इसे लेकर कोई ऑफिशियल रिपोर्ट सामने नहीं आई है और गूगल की तरफ से इसे लेकर खबर लिखे जाने तक कोई बयान नहीं आया था।

Posted By: Ajay Barve