Google Doodle हर साल की तरह इस बार भी नए साल की पूर्व संध्या को Google एक अलग अंदाज में सेलिब्रेट कर रहा है। साल के आखिरी दिन गूगल ने एक शानदार डूडल (Google Doodle) बनाया है। गूगल ने न्यू ईयर ईव का स्पेशल डूडल (New Year's Google Doodle) बनाया है। इस डूडल में गूगल ने बल्ब वाली लड़ी से सजाया गया है, साथ ही एक पक्षी-घर वाले घड़ी का डिजाइन दिखाया है। डूडल में जो घड़ी दिखाई दे रही है, उसमें 2020 लिखा है, जो यह दर्शा रहा है कि साल 2020 जल्द खत्म होने वाला है और नए साल का शुभारंभ होने वाला है। इस डूडल पर क्लिक करते ही अगला पेज खुलता है, जिसमें सेलिब्रेशन का एक एनिमेशन दिखाई देता है, साथ ही नए पेज पर नए साल से जुड़े कुछ फैक्ट्स, आर्टिकल और रोचक जानकारियां दी गई है।

नए साल की पूर्व संध्या पर गूगल ने जो डूडल बनाया हैं उसमे पक्षी-घर घड़ी के अलावा हैप्पी न्यू ईयर ईव का संदेश भी है। गौरतलब है कि इस बार लोग नए साल का स्वागत कुछ ज्यादा ही बेसब्री से कर रहे हैं। दरअसल कोरोना महामारी के कारण बीते साल कई लोगों ने काफी परेशानियों का सामना किया है और दुनियाभर में कोविड-19 महामारी के कारण लाखों लोगों की जान गई है। ऐसे में हर कोई साल 2020 बीत जाने पर खुशी जता है।

1998 से हर बार नए साल को सेलिब्रेट कर रहा है गूगल

Google साल 1998 से लगातार डूडल बनाकर नए साल को सेलिब्रेट किया है। Google Doodle के जरिए गूगल अपने होम पेज के लोगो को एक टेम्पोररी एनिमेशन के साथ रिप्लेस कर देता है। 1998 में गूगल ने अपना पहला Doodle तैयार किया था, तब से लेकर पिछले 22 सालों में Google ने हर खास मौके पर बनाया है। गौरतलब है कि गूगल किसी पर्व, त्योहार, खुशी का मौका हो या फिर किसी महान व्यक्ति की जन्म या पुण्य तिथि या फिर कोई ऐतिहासिक घटना, पर Doodle बनाकर उसे खास बनाता है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Makar Sankranti
Makar Sankranti