बाजार में इन दिनों आए दिन नए टेक्नोलॉजी के साथ टेलीविजन लॉन्च हो रहे हैं। हालांकि अब भी कई लोग साधारण टीवी का इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आपके पास भी पुराना टीवी है। जिसे बदलकर आप नया स्मार्ट टीवी लेना का सोच रहे हैं, तो जरा ठहरे। आज हम आपको कुछ डिवाइस के बारें में बताने जा रहे हैं। जिससे सबसे पहले तो आपको नए टीवी खरीदना का पैसा बचेगा। साथ ही पुराना टेलीविजन स्मार्ट टीवी में बदल जाएगा। आइए जानते हैं इन डिवाइसों के बारे में।

Xiaomi Mi Box 4k

पिछले साल Xiaomi ने Mi Box 4k को लॉन्च किया है। इस सेट-टॉप बॉक्स की कीमत मात्र 3,499 रुपए हैं। इसमें गूगल असिस्टेंट, गूगल प्ले स्टोर और कई वीडियो स्ट्रीमिंग एप को चलाने की सुविधा मिलती है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए एचडीआर 10, डॉल्बी एटमॉस, एंड्रॉयड 9.0, यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स हैं।

Amazon Fire TV Stick

Amazon Fire TV Stick से पुराने टीवी को स्मार्ट टीवी में बदला जा सकता है। इसे अमेजन वेबसाइट से 3,999 रुपए में खरीदा जा सकता है। इसमें प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स, जी5, सोनी लिव देख सकते हैं। साथ ही वॉयस रिमोर्ट कंट्रोल भी मिलता है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए एचडीएमआई पोर्ट, वाई-फाई और ब्लूटूथ 4.1 मिलता है।

Google Chromecast 3

Google Chromecast 3 को ई-कॉमर्स वेबसाइट से 3,299 रुपए में खरीदा जा सकता है। इसमें 800 से ज्यादा ऐप्स चलाने की सुविधा मिलती है। यह यूट्यूब, हॉटस्टार और नेटफ्लिक्स भी सपोर्ट करता है। इसे एचडीएमआई केबल की सहायता से टीवी से कनेक्ट किया जा सकता है। गूगल क्रोमकास्ट को टीवी में कनेक्ट करने के बाद मोबाइल और कंप्यूटर का कंटेंट टीवी पर देख सकते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए वाई-फाई होना जरूरी है।

Airtel Xstream Box

Airtel Xstream Box से पुराने टीवी को स्मार्ट टीवी में बदला जा सकता है। इसमें गूगल प्लेस्टोर, गूगल असिस्टेंट और वॉयस कंट्रोल की सुविधा मिलती है। एयरटेल बॉक्स को एचडीएमआई केबल से टीवी में जोड़ा सकते हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags