Tech News: एपल आईओएस 16 में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले का ऑप्शन मिल सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, एपल के अपकमिंग iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max ऑलवेज ऑन-डिस्प्ले के साथ आने का अनुमान है। हाल ही में लॉन्च Apple वॉच में भी ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले का ऑप्शन दिया गया है। हालांकि एपल ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपने वर्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC-2022) में iOS 16 की घोषणा के समय ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फिचर के बारे में बात नहीं की थी। एपल का नया iOS 16, लॉक स्क्रीन के अनुभव को बदल देता है जो ऑलवेज ऑन-डिस्प्ले फीचर के लिए पिच सेट कर सकता है।

iOS 16 में कई इंडिकेशन

9to5Mac की एक रिपोर्ट के अनुसार, iOS 16 में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले होने के लिए कई इंडिकेशन मिले हैं। नए ऑपरेटिंग सिस्टम में तीन नए फ्रेमवर्क हैं जो आईफोन के डिस्प्ले के बैकलाइट मैनेजमेंट से संबंधित हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि एपल ने ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले के लिए बैकलाइट मैनेजमेंट को महत्वपूर्ण पहलू के रूप में कंसीडर किया है। 9to5Mac की रिपोर्ट की माने तो तीनों फ्रेमवर्क में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले के रेफरेंस शामिल हैं। इन फ्रेमवर्क्स का यूज iOS 16 के विभिन्न कम्पोनेंट्स और लॉक स्क्रीन द्वारा भी किया जाता है।

लॉक स्क्रीन में बदलाव

लेटेस्ट iOS16 में स्प्रिंगबोर्ड के अंदर ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले के रेफरेंस भी मिले हैं, जो एक स्टेंडर्ड सिस्टम एप्लिकेशन है। यह आईफोन की नई लॉक स्क्रीन को मैनेज करती है। इस एप्लिकेशन का उपयोग होम स्क्रीन और डिवाइस पर विभिन्न ऐप्स लॉन्च करने और बूटस्ट्रैपिंग सहित अन्य कार्यों को मैनेज करने के लिए किया जाता है।

iPhone 13 pro में हो सकता है टेस्ट

iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के लॉन्च से पहले iPhone 13 Pro मॉडल पर ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर को टेस्ट किया जा सकता है। हालांकि, नए मॉडल आने तक यह फीचर सार्वजनिक उपयोग के लिए नहीं होगा। आईफोन 13 प्रो में भी रिफ्रेश रेट 10Hz से कम हो सकती है। इसके अलावा हाल ही में लॉन्च एपल वॉच में जो डिस्प्ले है वो उसका रिफ्रेश रेट भी 1Hz से कम हो सकता है। यह ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले में बैटरी को सेव करने में मदद करता है। एपल ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फिचर्स से लिए आईफोन 14 प्रो में 1Hz रिफ्रेश रेट के साथ काम करने वाली नई डिस्प्ले को ला सकता है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close