पबजी (PUBG) के फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। आज (गुरुवार) पबजी न्यू स्टेट (PUBG New State) दुनिया भर में लॉन्च होगा। दक्षिण कोरियाई गेमिंग कंपनी क्राफ्टन (Krafton) अपने नेक्स्ट-जेन बैटल रॉयल गेम (Battle Royal Game) पबजी न्यू स्टेट को वैश्विक स्तर पर रिलीज करने जा रही है। कहा जा रहा है कि इस लिस्ट में भारत का भी नाम है। लॉन्च से पहले क्राफ्टन ने खुलासा कर दिया कि गेम में पीसी-ग्रेड ग्राफिक्स, डायनेमिक्स, नया नक्शा, गाड़ियां और बहुत कुछ होगा। बता दें पबजी न्यू स्टेट गूगल प्ले स्टोर और एपल एप स्टोर पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध है। इसकी शुरुआत सिंतबर में हुई थी।

पबजी प्रशंसकों को ध्यान देना चाहिए कि बैटल रॉयल गेम, पबजी मोबाइल के फ्यूचर वर्जन के रूप में आएगा। जिसे पिछले साल भारत में बैन कर दिया गया था। नए अपडेट के अनुसार पबजी न्यू स्टेट एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध होगा। हालांकि गेम के रिलीज होने के समय का खुलासा नहीं हुआ है।

रिलीज से पहले क्राफ्टन ने कहा कि नया गेम विश्व स्तर पर 17 भाषाओं में एक फ्री-टू-प्ले मोबाइल गेम के रूप में शुरू होगा। कंपनी ने कहा, अगर यूजर्स चूक गए हैं, तो अभी भी पबजी न्यू स्टेट के लिए प्री-रजिस्टर कर सकते हैं।

यूजर्स कैसे करें प्री-रजिस्ट्रेशन

1. गेम के प्री-रजिस्टर करने के लिए एंड्रॉइड यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा।

2. अब पबजी न्यू स्टेट सर्च करें।

3. गेम पर क्लिक करें और प्री-रजिस्टर पर क्लिक करें।

4. प्री-रजिस्टर पर क्लिक करने के बाद आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप गेम को रोल आउट होते ही ऑटो डाउनलोड करना चाहते हैं।

5. अपनी पसंद चुनें और ओके पर क्लिक करें।

Posted By: Arvind Dubey