मल्टीमीडिया डेस्क। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पर यूजर्स अब अपना Tweet शेड्यूल भी कर सकेंगे। Twitter ने नए Tweet शेड्यूलिंग फीचर की घोषणा की है। हालांकि शुरुआत में यह एक 'Experiment' के तौर पर लागू किया जाएगा। इसे Twitter के वेब ऐप (Via 9to5Mac) की मदद से फिलहाल इस्तेमाल किया जा सकेगा। Twitter का यह नया फीचर किसी प्रोडक्ट के लांच के पहले या फिर किसी न्यूज अनाउंसमेंट के पूर्व बेहद उपयोगी साबित हो सकता है। हालांकि अब तक भी यूजर्स Twitter वेब पेज पर इस तरह के फीचर्स का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। इसके लिए TweetDesk या थर्ड पार्टी सर्विस Buffer का इस्तेमाल किया जाता है।

आप भी अगर इस Experiment का हिस्सा हैं तो आप भी कम्पोज विंडों के राइट से अपने Tweet को शेड्यूल कर सकते हैं। हालांकि Twitter की ओर से यह साफ नहीं किया गया है कि इस 'Experiment' का कितने लोग हिस्सा बनने जा रहे हैं। दरअसल, Twitter की ओर से यह पहले ही बताया जा चुका है कि वह इसे 'Experiment' के तौर पर ही लाया है।

अब तक यह नहीं पता है कि यह फीचर पूरी तरह से कब तक सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। लेकिन यूजर्स उम्मीद कर रहे हैं कि Twitter जल्द ही इसे बड़े लेवल पर लागू करेगा। इतना ही नहीं कंपनी द्वारा Tweet शेड्यूलिंग को मोबाइल ऐप की मदद से करने की आस भी यूजर्स लगाए बैठे हैं। हालांकि उनकी यह उम्मीद कब तक पूरी होगी इसे लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Posted By: Neeraj Vyas