WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट देता रहता है। अब मैसेजिंग ऐप चैट फिल्टर फीचर लाने वाला है। जो लोगों को सरल और फार्स्ट चैट सर्च करने में मदद करेगा। यह सुविधा पहले से बिजनेस अकाउंट के लिए रोलआउट हो चुका है। हालांकि अब सभी यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। बता दें कंपनी ने हाल ही में नए अपडेट दिए हैं। जिसमें 2जीबी तक फाइल ट्रांसफर, इमोजी रिएक्शन शामिल है।

बिजनेस अकाउंट के लिए हुआ रोलआउट

Wabetainfo के अनुसार वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड, आईओएस और डेस्कटॉप के बिजनेस अकाउंट के लिए एडवांस सर्च फिल्टर शुरू किया है। चैट को खोजने के लिए साधारण चैट फिल्टर का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि रिपोर्ट का दावा है कि कंपनी फ्यूचर के अपडेट में सभी यूजर्स को यह फीचर देगा। वॉट्सऐप अनरीड मैसेज, संपर्क और ग्रुप्स को सर्च करना सरल बना रहा है। आगे जाकर यूजर्स को फिल्टर बटन चैट में दिखाई देगा।

बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध होगा

डेस्कटॉप के लिए वॉट्सऐप बीटा में चैट फिल्टर फीचर दिखाई दिया था। कंपनी भविष्य में इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस पर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराएगा। रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर उन लोगों के लिए जारी किया गया है। जो पहले से वॉट्सऐप बीटा UWP 2.2216.4.0 वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

यूजर्स को मिलेगा नया अपडेट

मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी ने कुछ स्पेसिफिकेशंस को जारी कर दिया है। वॉट्सऐप ने एक बार में 2जीबी साइज तक के फाइल भेजने को पेश कर दिया है। इन फाइलों में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन होगा। अब बढ़ी हुई सीमा के बाद वीडियो और फाइलों को एक साथ भेजने में यूजर्स को परेशानी नहीं होगी।

Posted By: Shailendra Kumar