Happy April Fools Day 2020: दुनिया की सबसे बड़ी इंटरनेट कंपनी Google हर साल 1 अप्रैल को अलग-अलग तरह के प्रैंक के जरिए अप्रैल फूल डे मनाती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। Google ने तय किया है कि दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण वह April Fool Day नहीं मनाएगी। बता दें, सन् 2000 से गूगल में April Fools Day मनाया जाता रहा है। यह पहली टेक कंपनी थी, जिसने इंटरनेट यूजर्स के बीच में April Fools Day को प्रचलित किया था। इस दिन गूगल तरह-तरह के जोक्स और प्रैक्स के जरिए अपने यूजर्स का मनोरंजन करती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा।

मुश्किल समय में मजाक नहीं

Google का कहना है कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का खौफ है। ऐसे में यह मजाक ठीक नहीं लगेगा। साथ ही कंपनी का कहना है कि भारत समेत दुनिया के अधिकांश हिस्से में लॉकडाउन की स्थिति है। इसलिए इंटनरेट की खपत बढ़ गई है। यूजर्स गूगल की विभिन्न प्लेटफॉर्म का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। इसलिए कंपनी का ध्यान अपनी सेवाओं को सुचारू रूप से चलाने पर रहेगा।

कंपनी की ओर से अपनी सभी मैनेजर्स को इस बारे में सूचना दे दी गई है। सभी को ईमेल कर बता दिया गया है कि कंपनी अप्रैल फूल मिशन का हिस्सा नहीं बनेगी।

Google के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर लॉरिन टूहिल ने अपने ईमेल में लिखा है कि इस तरह कंपनी कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों के प्रति अपना सम्मान प्रकट करेगी।

निर्देश में लिखा गया है कि टॉप मैनेजमेंट की तरफ से फैसला कर लिया गया है, लेकिन हम यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कंपनी से जुड़ी किसी छोटे प्रोजेक्ट में भी April Fools Day न मनाया जाए। न कर्मचारियों के लिए ना ही यूजर्स के लिए इसकी कोई प्लानिंग हो। इस मुश्किल समय में Google अपने यूजर्स के लिए एक मददगार टूल बनना चाहती है। ऐसा कोई दिवस मनाने के बजाए कंपनी जरूरी जानकारियों के विस्तार पर जोर दे रही है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस