Valentine Day 2020 के खुमार में हर कोई डूबने लगा है, हवाओं में प्यार तैरता नजर आने लगा है और 7 फरवरी को Rose Day से शुरू हुआ यह सिलसिला Promise Day, Propose Day, Hug Day, Kiss Day और फिर अब Valentine Day पर आकर पूरा हो रहा है। वैसे तो यह दिन बेहद खास है और आज कईं धड़कते दिलों को आराम मिलेगा तो कईं दिल टूट जाएंगे। प्यार की कोई परिभाषा नहीं होती और यह केवल जज्बातों से बयां किया जा सकता है। वैसे अगर आप भी किसी से प्यार करते हैं और उनके इस दिन को खास बनाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके चॉकलेट, बुके और कैंडल लाइट डिनर के बीच हम आपके लिए कुछ ऐसा लेकर आए हैं जो काफी सरप्राइजिंग होगा और उन्हें पसंद भी आएगा।

इस तरीके से आप ना सिर्फ अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं बल्कि उनके लिए अपने प्यार की गहराई को भी बयां कर सकेंगे। यह तरीका है Valentine Day WhatsApp Stickers का, इन स्टीकर्स की मदद से आप पूरा दिन अपने प्यार भरे मैसेज उन्हें भेज सकते हैं और उनका दिन खास बना सकते हैं। इसमें भी अगर आप चाहें तो अपनी और अपने प्यार की तस्वीर से Valentine Day WhatsApp Stickers बना सकते हैं। हम आज आपको यहां बताएंगे कि कैसे आप अपनी तस्वीरों से WhatsApp Stickers बना सकते हैं।

Play Store पर उपलब्ध

अगर आप नॉर्मल वेलेंटाइन डे व्हाट्सएप स्टिकर्स की मदद से उन्हें विश करना चाहते हैं तो यह आपको बड़ी आसानी से गूगल के प्ले स्टोर पर मिल जाएंगे। यहां से स्टिकर डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दी स्टेप्स फॉलो करनी होगी।

यूं करें डाउनलोड

- सबसे पहले पहले आपको WhatsApp में चैट विंडो खोलनी है।

- इसके बाद आपको विंडों के पास बने स्माइली आइकन पर क्लिक करना है।

- इस पर क्लिक करते ही आपके सामने स्माइली नजर आती हैं और नीचे जीआईएफ और स्टिकर्स का विकल्प नजर आता है

- यहां आपको स्टिकर्स वाले आइकन पर क्लिक करना होगा।

- इसमें नीचे की ओर आएं और गेट मोर स्टिकर नजर आएगा, अब आप इस पर क्लिक करें।

- इसके बाद आप सीधे गूगल प्ले स्टोर पर पहुंच जाएंगे।

- यहां आप Valentine day whatsapp stickers, Valentine Day Sticker for Whatsapp और सर्च करके स्टिकर पैक डाउनलोड कर सकते हैं।

- डाउनलोड होने के बाद वापस व्हाट्सएप पर पहुंचे और स्टिकर सेंड करें।

बनाएं खुद के Romantic WhatsApp Stickers

अगर आपको प्ले स्टोर पर अच्छे स्टिकर्स नहीं मिलते हैं तो आप खुद भी अपने स्टिकर्स बना सकते हैं। इसके लिए आपको आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

- सबसे पहले तो अगर आपको फोटो का स्टिकर बनाना है तो उसके बैकग्राउंड को फोटोशॉप या किसी भी ऐप की मदद से हटाना करना होगा।

- इसे वेक्टर इमेज या नो बैकग्राउंड इमेज कहा जाता है। इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर में बैकग्राउंड एरेजर ऐप इंस्टॉल कर कर सकते हैं और इसके जरिए बैकग्राउंड हटा सकते हैं।

- जिस फोटो का स्टीकर बनाना है उसे Png फॉर्मेट में सेव करें। याद रखें कि आपके पास कम से कम 3-4 स्टिकर्स तैयार हो।

- अब आपको प्ले स्टोर से 'Personal Stickers for WhatsApp' डाउनलोड कर सकते हैं। प्ले स्टोर में और भी इस तरह के ऐप हैं जिसे इंस्टॉल कर सकते हैं।

- ऐप को इंस्टॉल और ओपन करने के बाद यह एप आपके मोबाइल में मौजूद png फॉर्मेट के स्टिकर्स अपने आप डिटेक्ट हो जाएंगे। आपको इन फोटोज के सामने ADD बटन नजर आएगा जिस पर क्लिक करें। या फिर Create a new sticker pack' ऑप्शन पर टैप करें जिसके बाद स्टिकर पैक नाम और ऑथर एंटर करें। स्टिकर एड करते जाएं।

- सारे स्टिकर्स एड होने के बाद अब WhatsApp खोले और चैट्स में जाएं। यहां इमोजी आइकॉन पर क्लिक करेंगे तो स्माइली, Gif के बाद स्टिकर्स का ऑप्शन दिखेगा। इस पर क्लिक करें और अपने बनाए हुए स्टिकर्स सेंड कर सकते हैं।

Posted By: Ajay Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020