मल्टीमीडिया डेस्क। फिनलैंड की कंपनी HMD Global ने भारतीय बाजार में अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। कंपनी के इस नए स्मार्टफोन Nokia 7.2 की तस्वीरें लीक हुई हैं। इन तस्वीरों में नजर आ रहा स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरे के साथ नजर आ रहा है जो एक रिंग डिजाइन में एलईडी फ्लैश के साथ नजर आ रहा है।

लीक हुई तस्वीर में वाटरड्रॉप नॉच फीचर भी स्पॉट किया गया है। कंपनी ने पहले ही ये घोषणा की थी कि वो अपने नए स्मार्टफोन सीरीज को IFA 2019 के आयोजन से एक दिन पहले 5 सितंबर को रिवील करेगी। ऐसे में ये अनुमान लगाया जा सकता है कि इस स्मार्टफोन को 5 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है।

HMD Global के 5 सितंबर को आयोजित होने जा रहे इवेंट में Nokia 7.2 के साथ Nokia 6.2 और Nokia 5.2 भी लॉन्च किए जा सकते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन्स को पहले सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा, जबकि Nokia 7.2 को बाद में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। Nokia 7.2 के डिजाइन की बात करें तो लीक्ड फोटो में ट्रिपल रियर कैमरे के साथ फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर देखा जा सकता है। फोन की बॉडी काफी पतली दी गई है। फोन में LED फ्लैश और ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप देखा जा सकता है।

फोन के फ्रंट में वाटरड्रॉप नॉच फीचर देखा जा सकता है। फोन में बेजल लेस डिस्प्ले देखा जा सकता है। साथ ही, बॉटम में 3.5 एमएम ऑडियो जैक और USB Type C पोर्ट देखा जा सकता है। पहले लीक हुई जानकारी के मुताबिक, इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें एक टेलिफोटो और एक डेप्थ सेंसर देखा जा सकता है।