Amazon website offer ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले लोगों को अक्सर लुभावने ऑफर देने वाली वेबसाइट दिखती हैं, लेकिन उन पर भरोसा करना मुश्किल होता है और कई बार लोग फर्जी वेबसाइट के चक्कर में फंसकर अपना नुकसान भी कर लेते हैं। लेकिन यदि कोई आपसे कहे कि अमेजन जैसी वेबसाइट आपको भारी डिस्काउंट दे रही है तो आप आंखें बंद करके वह प्रोडक्ट खरीद लेते हैं। हालांकि, अमेजन जैसी वेबसाइट बहुत ज्यादा छूट नहीं देती हैं, लेकिन अमेजन की एक वेबसाइट है जहां आधे से भी कम दाम में कई प्रोजक्ट मिलते हैं। यहां हम इसी के बारे में बता रहे हैं।

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन वेयर हाउस में आपको कई प्रोडक्ट में भारी डिस्काउंट मिल सकता है। यहां 7 हजार वाले प्रोडक्ट्स मात्र 2 हजार रुपये में मिल जाएंगे। यहां अमेजन अपने रिटर्न प्रोडक्ट्स या फिर हल्के क्षतिग्रस्त प्रोडक्ट्स को कम कीमत पर बेचता है।

मिलती है भारी छूट

अमेजन वेयर हाउस पर ग्राहक आसानी से 7-8 हजार रुपये बचा सकते हैं। यहां प्रेशर वॉशर मात्र 13 हजार रुपये में मिल जाता है, जबकि अधिकांश बड़ी वेबसाइ पर इसकी कीमत करीब 20 हजार रुपये है। वहीं नेस्कैफे सिंगल-सर्व कॉफी मशीन यहां सिर्फ 2 रुपये में मिलती है, वहीं वेबसाइट पर इसकी कीमत 5 से 7 हजार रुपये के आसपास है। एक यूजर ने बताया कि यहां पर उसे प्रेशर वॉशर सिर्फ 13 हजार रुपये में मिल गया था, जबकि बाजार में उसकी कीमत 20 हजार रुपये से भी ज्यादा है।

क्यों सस्ते हैं प्रोडक्ट

अमेजन इस साइट पर वो पोडक्ट बेचती है, जो ग्राहकों ने कुछ दिन बाद ही लौटा दिए थे। इनमें कुछ न कुछ खराबी होती है। इसी वजह से इनकी कीमत कम होती है। हालांकि कंपनी का कहना है कि प्रोडक्ट को ठीक तरीके से जांचने के बाद ही उसको ग्रेड दिया जाता है और उसकी कीमत तय की जाती है। हालांकि अगर यह उत्पाद आपको पसंद नहीं आता है तो आप 30 दिन के अंदर इसे लौटा भी सकते हैं।

40,000 से अधिक प्रोडक्ट उपलब्ध

रिपोर्ट के अनुसार अमेजन वेयरहाउस के स्टॉक में 40,000 से अधिक प्रोडक्ट मौजूद हैं। इन सभी उत्पादों को ग्राहक कम कीमत पर खरीद सकते हैं। ये सभी उत्पाद करीब 34 सेक्शन में उपलब्ध हैं। इनमें कंप्यूटर और सहायक एक्सेसरीज, घर और रसोई, खिलौने, वीडियो गेम, इलेक्ट्रॉनिक्स और फोटो समेत कई तरह के प्रोडक्ट शामिल हैं। यहां से आप अपना मनपसंद सामान कम कीमत पर खरीद सकते हैं। अमेजन वेयरहाउस की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Arvind Dubey