Coronavirus हर जगह है और किसी को कॉल करो तो भी कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स की खांसी ही सुनाई देती है। यह बड़ा ही अजीब है लेकिन मजबूरी भी है। कोरोना वायरस की वजह से मौतें हो रही हैं। जहां एक तरफ सरकार और अलग-अलग विभाग अपने स्तर पर इस बीमारी को लेकर लोगों को जागरूक करने में लगे हैं वहीं दूसरी तरफ देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों Reliance Jio, BSNL, Airtel और Vodafone-Idea ने इसके प्रति लोगों को अलर्ट करने के लिए अपने सभी यूजर्स के नंबर्स पर कोरोना वायरस की हेलोट्यून सेट कर दी है। इसके बाद अब आप जब भी किसी को कॉल करते हैं या फिर कोई आपको कॉल करता है तो उसे रिंग की बजाय कोरोना मरीज की खांसी और उसे सतर्क करता मैसेज सुनाई देता है। इस मैसेज को जहां कुछ लोग सही बता रहे हैं वहीं कुछ लोग इससे नाराज नजर आने लगे हैं।

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो कोरोना के मरीज की यह खांसी सुन-सुनकर परेशान हो गए हैं तो अब और परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसका समाधान मिल गया है जिसकी मदद से आप इस डरावनी और अजीब सी लगने वाली खांसी की ट्यून सुनने से बच सकते हैं। यहां हम आपको स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप इन अजीब सी ट्यून को नहीं सुनेंगे।

ऐसे करें बंद

- इस ट्यून से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले उस शख्स को कॉल करें जिससे आप बात करना चाहते हैं।

- अब उस कोरोना वायरस मैसेज अलर्ट के बजने का इंतजार करें जो नंबर पर सेट है।

- जैसे ही मैसेज शुरू हो अपने Keypad पर 1 दबा दें।

- जैसे ही आप 1 दबाएंगे तो सामने से सुनाई देने वाला मैसेज बंद हो जाएगा और पहले की तरह आम रिंग सुनाई देने लगेगी।

- कुछ स्मार्टफोन्स में यह # दबाने से भी बंद हो रही है।

हालांकि, यह ट्रिक कंपनी द्वारा नहीं बल्कि कुछ यूजर्स द्वारा खुद अपनाने के बाद बताई जा रही है। हमने भी इन ट्रिक्स के बारे में सुनने के बाद पहले इनकी खुद पुष्टि की और फिर आप तक यह जानकारी पहुंचा रहे हैं। हालांकि, यह संभव है कि यह ट्रिक आपके स्मार्टफोन ब्रांड या फिर सर्विस प्रोवाइडर के हिसाब से कभी काम ना करे। अगर एक बार क्लिक करने पर आप रिंग नहीं सुन पाते तो दूसरी बार ट्राय करें शायद आपका काम हो जाए।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना