मल्टीमीडिया डेस्क। कल तक जिस HTC की भारत में वापसी की खबरें आ रही थी उसी ने आज धमाकेदार एंट्री कर भी दी। HTC ने भारत में लगभग एक साल बाद वापसी करते हुए अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने बुधवार को भारतीय बाजार में HTC Wildfire X स्मार्टफोन पेश कर दिया है जो ट्रिपल कैमरा और 8X हाइब्रिड झूम के साथ आ रहा है।

ताइवानी कंपनी ने अपने इस फोन की कीमत 9,999 रुपए रखी है। HTC के इस लॉन्च से बाजार में पहले से मौजूद इस प्राइज रेंज वाले रेडमी, सैमसंग और दूसरे स्मार्टफोन्स को कड़ी टक्कर देगा। यह फोन फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा और

इसके स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो कंपनी ने 9,999 रुपए की बजट रेंज में 6.22 इंच के एचडी प्लस IPS LCD डिस्प्ले वाला फोन पेस किया है। यह वाटरड्रॉप नॉच के साथ आ रहा है। फोन में 2 गीगाहर्ट्ज का चिपसेट लगा है जो संभवतः ऑक्टाकोर हो सकता है। यह 3 जीबी रैम और 4 जीबी रैम वाले विकल्प के साथ आया है।

फोन में ट्रिपल कैमरा लगा है जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 1.25 माइक्रोन पिक्सल के साथ है वहीं 8 मेगापिक्सल का सेंकडरी सेंसर दिया गया है। इसका तीसरा सेंसेर 5 मेगापिक्सल वाला है। साथ ही यह ट्रिपल कैमरा 8X हाइब्रिड झूम को सपोर्ट करता है। फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो वाइड एंगल और 86 डिग्री लेंस के साथ आ रहा है।

फोन में एंड्रायड का वर्तमान ऑपरेटिंग सिस्टम Android 9 Pie दिया गया है। 4G वाला यह फोन वाईफाई, ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स भी लाया है साथ ही इसमें टाइप सी यूएसबी पोर्ट दिया गया है वहीं 3.5 एमएम का हेडफोन जैक है। फोन में 3,300 mAh की बैटरी दी गई है।