मल्टीमीडिया डेस्क। पिछले साल भारतीय बाजार में अपना स्मार्टफोन व्यापार बंद करने वाली ताइवानी कंपनी HTC ने वापसी की तैयारी कर ली है। कंपनी जल्द फिर से भारतीय बाजार में अपने स्मार्टफोन्स उतारने जा रही है और इसकी खबर उसने एक टीजर की मदद से दी है।

कंपनी के HTC India ट्विटर हैंडल प शेयर किए गए इस ट्वीट में जहां एचटीसी के अब तक के सफर की कहानी कही गई है वहीं इसके नए स्मार्टफोन को लेकर हिंट भी दी गई है। खबरों के अनुसार एचटीसी अपने हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन्स HTC Desire 19+ को भारत में भी पेश करने वाली है।

जो टीजर शेयर किया गया है उसकी शुरुआत 2007 से होती है जब कंपनी ने भारत में पहला एचटीसी टच लॉन्च किया था। उसके बाद इसका सफर आगे बढ़ा और टीजर का अंत एक हिंट के साथ होता है जिसमें कहा गया है कि कंपनी जल्द भारतीय बाजार में वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले वाला फोन ला सकता है। माना जा रहा है कि यह फोन HTC Desire 19+ है।

कंपनी ने यह फोन इसी साल जून में दुनिया के बाजार में लॉन्च किया है। यह मिड रेंज स्मार्टफोन हैं। HTC Desire 19+ कंपनी का ऐसा पहला फोन है जो ट्रिपल रियर कैमरा से लैस है। HTC Desire 19+ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के अलावा 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में आता है।

हालांकि, कुछ टेक वेबसाइट्स का दावा है कि यह फोन HTC Wildfire भी हो सकता है। इसके स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह 6.2 इंच के स्क्रीन के साथ आ रहा है जिसमें 1520X720 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला डिस्प्ले दिया गया है। इसका एस्पेक्ट रेशो 19:9 है। फोन में MediaTek Helio P23 चिपसेट लगा है जो 8x Cortex-A53 CPU, Mali-G71 MP2 GPU के साथ आता है। फोन 3 जीबी रैम और 32 जीबी रोम के साथ पेश किया गया है। इसमें 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा है वहीं फ्रंट कैमरा भी 16 मेगापिक्सल का है।