Huawei Android Alternative: Google द्वारा एंड्रॉइड लाइसेंस रद्द किए जान के बाद Huawei ने अपना पहला Android विकल्प संस्करण जारी कर दिया है। इसका कोडनेम Hongmeng OS है, जिसकी यूएसपी स्पीड बताई जा रही है। Huawei के सीईओ रेन जेंग्फे ने बताया कि, हमारा Hongmeng OS अन्य एंड्रॉइड से 60 प्रतिशत तेज है। रेन ने खुलासा किया है कि, हुवावे के ओएस में केवल 5 मिली सेकंड प्रोसेसिंग कर सकता है, जो कि ऐप्पल के मैकओएस से तेज है।

HongmengOS मैकओएक की तरह ही कंप्यूटर और लैपटॉप पर भी काम करेगा। इतना ही नहीं इसकी प्रोसेसिंग डीले 5 मिलिसेकंड्स से भी कम है। हुवावे के इस ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में काफी दिनों से चर्चा हो रही थी। रेन ने बताया कि, हुवावे द्वारा डिवेलप किया गया Hongnemg OS ऐंड्रॉयड से काफी तेज है। इसे स्मार्टफोन्स के साथ ही राउटर्स, नेटवर्क स्विच, टैबलेट, कंप्यूटर और डेटा सेंटर्स में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

बताते चलें कि, गूगल द्वारा हुवावे का एंड्रॉइड लाइसेंस रद्द कर दिया गया था। इसके बाद हुवावे ने कहा था कि वह एक अलग ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रही है। इस ओएस का कोडनेम Hongmeng OS बताया गया था। इस बारे में हुवावे के सीईओ और फाउंडर रेन जेंग्फे ने दावा किया था कि हुवावे का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड से काफी फास्ट होगा। उन्होंने यह भी कहा था कि यह ऑपरेटिंग सिस्टम ज्यादातर ऐप्स को भी सपोर्ट करेगा।