इन दिनों Vodafone Idea, Bharati Airtel और Reliance Jio सुप्रीम कोर्ट द्वारा AGR को लेकर लगाई गई फटकार के गुजर रहे हैं। कोर्ट द्वारा दिए आदेश के बाद Airtel ने तो कुछ रकम जमा भी कर दी है। वहीं Vodafone इसका सामना करने में लगी है। जहां एक तरफ कोर्ट का आदेश है वहीं टेलीकॉम कंपनियों ने अपने ग्राहकों की जेब का बोझ बढ़ाना शुरू कर दिया है। हाल ही में Airtel द्वारा पोस्टपेड प्लान महंगे करने के बाद अब Jio ने अपने यूजर्स की जेब का बोझ बढ़ाते हुए अपने प्रीपेड प्लान को महंगा कर दिया है। हाल ही में Airtel द्वारा पोस्टपेड प्लान महंगे करने के बाद अब Jio ने अपने यूजर्स के लिए अपना Happy New Year 2020 प्लान बंद करते हुए 2121 रुपए का नया प्लान लॉन्च किया है।

जानकारी के अनुसार, Jio ने अपने 2020 रुपए वाले प्लान को बंद कर इसकी कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी ने इसकी कीमत बढ़ाकर 2121 रुपए कर दिया है। बता दें कि यह Jio का Annual Prepaid Plan है जिसमें यूजर को 504 जीबी डेटा 336 दिनों के लिए मिलता है। इसका मतलब है कि उसे रोजाना 1.5 जीबी डेटा मिलेगा साथ ही जियो से जियो कॉलिंग के साथ ही 12,000 मिनट दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए मिलेंगे। हालांकि, SMS की सख्या रोजाना 100 ही रहेगी।

कंपनी ने इस प्लान की कीमत में कुल 101 रुपए की बढ़ोतरी की है जिसका मतलब हर महीने आपकी जेब पर 8.4 रुपए का बोझ ज्यादा पड़ेगा। बता दें कि इसी तरह के कंपनी और भी प्लान ऑफर करती है जिसमें 555 रुपए का प्लान 84 दिन की वैधता और 126 जीबी डेटा के साथ आता है। इसमें 3000 मिनट्स दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए मिलते हैं।

वहीं एक प्लान 399 रुपए का है जिसमें यूजर को 56 दिन की वैधता और 1.5 जीबी डेटा रोजाना मिलता है। इस प्लान में उसे 2000 मिनट दूसरे नेटवर्क पर कॉल के लिए मिलते हैं। इन दो के अलावा एक प्लान 199 रुपए का है जिसमें यूजर को 28 दिन की वैधता के साथ दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 1000 मिनट्स मिलते हैं।

Posted By: Ajay Kumar Barve

fantasy cricket
fantasy cricket