मुंबई। रिलायंस जियो ने साल भर पहले ऐलान किया था कि यह ब्रॉडबैंड और डीटीएच टीवी सेक्टर में कदम रखते हुए Jio GigaFiber और GigaTV लॉन्च करेगी। अब यह घड़ी करीब आ रही है। खबर है कि अगले महीने 12 अगस्त को इन सेवाओं की शुरुआत हो सकती है।

रिलायंस ने अपनी 42वीं जनरल मीटिंग की तारीख 12 अगस्त घोषित की है और माना जा रहा है कि उसी दिन से ये दोनों सेवाएं पूरे देश में शुरू हो जाएंगी। इसके साथ ही दोनों सेवाओं की कीमतों को लेकर चल रही अटकलों पर भी इविराम लग जाएगा।

ट्रिपल धमाका: फास्ट स्पीड नेट, टीवी और लैंडलाइन से फ्री कॉलिंग

Jio GigaFiber के साथ कंपनी GigaTV की भी घोषणा कर सकती है। इस सर्विस का नाम Jio Home TV हो सकता है। हालांकि इस सर्विस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन चर्चा है कि यह मंथली सब्सक्रिप्शन पैकेज का हिस्सा हो सकती है, जिसमें GigaFiber के साथ एक फ्री लैंडलाइन कनेक्शन मिलेगा।

बाजार में जो चर्चाएं चल रही हैं, उन पर भरोसा किया जाए तो बेहतर ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए GigaFiber अच्छा विकल्प हो सकता है। इसके बेसप्लान का नाम Jio Triple Play हो सकता है और इसमें 600 रुपए में 100GB डाटा मिलेगा, जहां 50Mbps की स्पीड रहेगी। 1000 रुपए का भी एक प्लान हो सकता है, जिसमें डाटा स्पीड 100Mbps रहेगी।

GigaTV में 600 चैनल मिलेंगे। यह सेवा पूरी तरह से GigaFiber के फाइबर नेटवर्क पर चलेगी और यूजर्स को हाई-डेफिनेशन में टीवी देखने का अनुभव होगा। इसके साथ फ्री लैंडलाइन फोन मिलेगा जिससे अनलिमिटेड कॉल्स किए जा सकेंगे।

प्रीव्यू में ही कर दिया धमाल

अब तक देश के चुनिंदा शहरों में ये दोनों सेवाएं प्रीव्यू ऑफर पर चल रही हैं। बताया जाता है कि फास्ट सर्विस और तकनीकी तौर पर मजबूत इन्फ्रास्ट्रक्चर के कारण लोगों को दोनों सेवाएं खूब पसंद आई हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Jio ने नेटवर्क की पूरी टेस्टिंग कर ली है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close