एलोन मस्क ने ट्विटर पर कर्मचारियों की छंटनी की 'कठिन प्रक्रिया' शुरू कर दी है। ट्विटर पर वर्तमान में लगभग 7,500 कर्मचारी हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि छंटनी से कितने प्रभावित होंगे। ट्विटर ने कर्मचारियों को सूचित किया है कि वह 4 नवंबर को "कर्मचारियों की संख्या को कम" करेगा। कर्मचारियों को शुक्रवार को सुबह 9 बजे तक पुष्टि होगी कि उन्हें बंद कर दिया गया है या नहीं। कंपनी के प्लेटफॉर्म पर रोजाना 23.8 करोड़ यूजर्स हैं जो विज्ञापन देख सकते हैं। एलोन मस्क ने कंपनी के आधे कर्मचारियों को बर्खास्त करने की योजना बनाई है। मस्क कहते हैं, ट्विटर बिना मेहनती प्रक्रिया के किसी को भी प्लेटफॉर्म पर वापस जाने की अनुमति नहीं देगा। न्यूयॉर्क टाइम्स और वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार अहस्ताक्षरित ईमेल में कहा गया है, "ट्विटर को स्वस्थ रास्ते पर लाने के प्रयास में, हम शुक्रवार को अपने कर्मचारियों की संख्‍या को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे।"

ट्विटर ने कहा कि उसके कार्यालय अस्थायी रूप से बंद रहेंगे और सभी बैज एक्सेस को निलंबित कर दिया जाएगा ताकि "प्रत्येक कर्मचारी की सुरक्षा के साथ-साथ ट्विटर सिस्टम और ग्राहक डेटा को सुनिश्चित करने में मदद मिल सके। हम मानते हैं कि यह कई व्यक्तियों को प्रभावित करेगा जिन्होंने ट्विटर पर बहुमूल्य योगदान दिया है, लेकिन कंपनी की सफलता को आगे बढ़ने के लिए दुर्भाग्य से यह कार्रवाई आवश्यक है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कहा कि ट्विटर के कर्मचारी जो छंटनी से प्रभावित नहीं हैं, उन्हें उनके कार्य ईमेल पते के माध्यम से सूचित किया जाएगा। मेमो में कहा गया है कि जिन कर्मचारियों की छंटनी की गई है, उन्हें उनके व्यक्तिगत ईमेल पते पर अगले चरणों के बारे में सूचित किया जाएगा।

कर्मचारियों को छंटनी के बारे में पूरा ट्विटर मेमो

टीम,

ट्विटर को स्वस्थ रास्ते पर लाने के प्रयास में हम शुक्रवार को अपने ग्‍लोबल वर्क फोर्स को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे। हम मानते हैं कि इससे कई लोगों पर असर पड़ेगा, जिन्होंने ट्विटर पर बहुमूल्य योगदान दिया है, लेकिन कंपनी की सफलता को आगे बढ़ाने के लिए दुर्भाग्य से यह कार्रवाई आवश्यक है। इस प्रक्रिया के लिए कम्‍युनिकेशन ईमेल के माध्यम से होगा। शुक्रवार 4 नवंबर को सुबह 9 बजे तक सभी को एक व्यक्तिगत ईमेल प्राप्त होगा। कृपया अपने ईमेल की जांच करें, जिसमें आपका स्पैम फ़ोल्डर भी शामिल है।

- यदि आपका रोजगार प्रभावित नहीं होता है, तो आपको अपने ट्विटर ईमेल के माध्यम से एक सूचना प्राप्त होगी।

- यदि आपका रोजगार प्रभावित होता है, तो आपको अपने व्यक्तिगत ईमेल के माध्यम से अगले चरणों के साथ एक सूचना प्राप्त होगी।

- अगर आपको शुक्रवार 4 नवंबर को शाम 5 बजे तक twitter-hr@ से कोई ईमेल प्राप्त नहीं होता है, तो कृपया peoplequestions@twitter.com पर ईमेल करें।

प्रत्येक कर्मचारी के साथ-साथ ट्विटर सिस्टम और ग्राहक डेटा की सुरक्षा सुनिश्चित करने में सहायता के लिए, हमारे कार्यालय अस्थायी रूप से बंद रहेंगे और सभी बैज एक्सेस निलंबित कर दिए जाएंगे। यदि आप कार्यालय में हैं या कार्यालय जा रहे हैं, तो कृपया घर लौट आएं।

हम स्वीकार करते हैं कि यह एक चुनौतीपूर्ण अनुभव है, चाहे आप प्रभावित हों या नहीं। Twitter नीतियों का पालन करना जारी रखने के लिए धन्यवाद, जो आपको सोशल मीडिया पर प्रेस या अन्य जगहों पर कंपनी की गोपनीय जानकारी पर चर्चा करने से रोकती हैं।

हम ट्विटर पर आपके योगदान के लिए और इस प्रक्रिया में आगे बढ़ने पर आपके धैर्य के लिए आभारी हैं।

शुक्रिया।

ट्विटर

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close