Microsoft Viva Engage: माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्स ने एक नया एप वीवा इंगेज लॉन्च किया है। जो काफी हद तक फेसबुक जैसा है। यह एप काम के दौरान सोशल मीडिया नेटवर्किंग को बढ़ावा देता है। फेसबुक के क्लोन जैसा वीवा इंगेज वर्कप्लेस में कम्युनिकेशन, सेल्फ एक्सप्रेशन और कम्युनिटीज को बढ़ावा देता है। इसमें पोस्ट, वीडियो, फोटो आदि के साथ स्टोरीलाइंस सेक्शन दिया गया है। यह सेक्शन फेसबुक के न्यूज फीड की तरह है।

वर्क और कम्युनिकेशन हब के रूप में हुआ स्थापित

कोरोना वायरस के कारण बिजनेस में बदलाव आया है। माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, जूम, गूगल मीट और स्लैक जैसे एप्स की जरूरत बढ़ गई है। माइक्रोसॉफ्ट टीम्स वर्क और कम्युनिकेशंस हब के रूप में स्थापित हो रहा है। टीम्स विभिन्न व्यापार के बीच और कर्मचारियों द्वारा संचालित चैनल्स के बीच कर्मचारी संवाद और शेयर के डिफॉल्ट प्लेटफॉर्म के रूप में सामने आया है। वीवा इंगेज में स्टोरीज भी होंगी। कर्मचारी इंस्टाग्राम और वॉट्सएप की तरह माइक्रोसॉफ्ट टीम्स और वीवा इंगेज में स्टोरीज शेयर कर सकेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट टीम्स हुआ ठप, यूजर्स हुए परेशान

माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के ठप होने के कारण आज (गुरुवार) सुबह कई यूजर्स को परेशानी हुई। आउटेज को लेकर कंपनी ने पुष्टि की है। कहा कि मामले की जांच कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार आज सुबह 7.00 बजे से माइक्रोसॉफ्ट टीम्स में दिक्कत आ रही है। बता दें पिछले महीने वॉट्सएप, इंस्टाग्राम और ट्विटर तक डाउन रहे थे। बीते दिनों इंस्टाग्राम दो बार ठप हुआ था।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close