मल्टीमीडिया डेस्क। एक वक्त ता जब स्मार्टफोन्स बाजार में अपनी पैठ नहीं जमा पाए थे और तब मोटोरोला रेजर जैसे फ्लिप फोन्स की मांग काफी ज्यादा थी। अपने समय का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला मोटोरोला का यह फ्लिप फोन अब वापसी करने जा रहा है लेकिन बिलकुल नए अवतार में। कंपनी ने इसे लॉन्च करने की तैयारी कर ली है और इसके लिए निमंत्रण भी भेजा जा चुका है। जो इन्विटेशन भेजे गए हैं उसे देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि न्यूयॉर्क में 13 नवंबर को होने वाले इवेंट में इस फोन को भी लॉन्च किया जा सकता है। अगर इस इवेंट में Moto Razr लॉन्च होता है तो यह Huawei Mate X और Samsung Galaxy Fold को टक्कर देगा।

खबरों के अनुसार, न्यूयॉर्क के अपने इवेंट के लिए मोटोरोला को निमंत्रण भेज रहा है वो दरअसल एक जीआईएफ है जिसमें एक फोन फोल्ड होने के साथ अनफोल्ड होता है। इसके अलावा इसमें मोटो का रिइन्वेंटेड लोगों नजर आता है। इसे देखकर तेजी से कयास लगाए जा रहे हैं कि यह Moto Razr 2019 के अलावा कुछ नहीं हो सकता। इसका एक और बड़ा कारण ह भी है और वो यह है कि निमंत्रण में लिखा है. 'An original unlike any other' साथ ही इसमें You're going to flip भी लिखा है।

हालांकि, इसे लेकर इंतजार करना ही होगा क्योंकि कंपनी ने कुछ भी साफ-साफ नहीं कहा है लेकिन जीआईएफ देखकर लगता है कि यह फोन काफी कुछ वैसा ही है जैसा यह कंसेप्ट इमेज में नजर आया था। जहां तक इसके स्पेसिफिकेशंस की बात है तो अब तक सामने आई खबरों के अनुसार इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर होगा जो 6 जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी के साथ आएगा। साथ ही इसमें 6.2 इंच की स्क्रीन होगी जो फोल्डेबल होगी।

अगस्त में सामने आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि यह फोन संभवतः 1,14,000 रुपए की कीमत के आसपास लॉन्च हो सकता है। हालांकि, फिलहाल यह केवल कयास है।

Posted By: Ajay Barve