मल्टीमीडिया डेस्क। यह साल दुनिया में स्मार्टफोन्स के मामले में कई नए बदलाव लेकर आया और इसी साल दुनिया ने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स भी देखे। अब तक जो फोल्डेबल स्मार्टफोन्स लॉन्च हुए उनमें Moto Razr 2019 का अपना जलवा रहा। सैमसंग और हुवावे के फोल्डेबल फोन्स के बीच यह छोटा फोल्डेबल फोन काफी तारीफें बटोर चुका है। हांलाकि, फीचर्स के मामले में यह सैमसंग फोल्ड से आगे नहीं जा पाता लेकिन इसका लुक हर किसी को अट्रैक्ट करता है। यही अट्रेक्टिव फोल्डेबल स्मार्टफोन Moto Razr 2019 अब भारत आने जा रहा है।

Motorola ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है। कंपनी ने अपने ट्वीट में टीजर शेयर किया है। इसके साथ ही लिखा है कि Moto Razr 2019 जल्द भारत आ रहा है। हालांकि, इस जल्द वाली खबर में लॉन्च डेट का कोई जिक्र नहीं है। इसके बाद कयास लगने लगे हैं कि कहीं कंपनी इसे इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च करने की तैयारी में तो नहीं है।

नवंबर में ग्लोबल लॉन्च के बाद कंपनी ने भारत में अपना रजिस्ट्रेशन पेज भी लॉन्च कर दिया है जिस पर जाकर इस फोन के चाहने वाले खुद को रजिस्टर कर सकते हैं। फिलहाल इस फोन को लेकर जो सूचना है उसमें इसकी कीमत का भी खुलासा नहीं हुआ है। वैसे इसके ग्लोबल वेरिएंट की कीमत 1499 डॉलर यानी 1,06,000 लाख रुपए है।

Moto Razr 2019 के यह हैं स्पेसिफिकेशंस

फोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी के साथ आया है जिसमें 6.2 इंच की OLED स्क्रीन दी गई है जिसमें 21:9 का एस्पेक्ट रेशो दिया गया है। फोन में 2.7 इंच की क्विक व्यू स्क्रीन होगी। इस स्क्रीन में यूजर को सभी नोटिफिकेशन नजर आएंगे जबकि सबसे नीचे फिंगरप्रिंट रीडर नजर आएगा। कैमरा के मामले में इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी के लिए दिया गया है और फोन को अनफोल्ड करने पर यह प्राइमरी कैमरा की तरह काम करता है। इसमें नाइट मोड जैसे कईं फीचर्स दिए घए हैं। Qualcomm Snapdragon 710 प्रोसेसर के साथ आएगा और इसमें 2510 mAh की बैटरी दी घई है। यह एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करेगा।

Posted By: Ajay Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020