मल्टीमीडिया डेस्क। अब तक बाजार में कईं शानदार कैमरा फोन्स आ चुके हैं और इन कैमरा फोन्स में जहां एक तरफ ज्यादा मेगापिक्सल की रेस लगी है वहीं दूसरी तरफ सेल्फी कैमरे को लेकर भी कंपनियां काफी गंभीरता से प्रोडक्ट ला रही हैं। पिछले कुछ महीनों में पॉपअप सेल्फी कैमरे वाले कईं फोन लॉन्च हुए हैं और इस रेस में थोड़ी पीछे रह गई मोटोरोला ने भी अपना पहला पॉपअप सेल्फी कैमरे वाला फोन लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने इसके लिए न्योता भी दे दिया है और वो 3 दिसंबर को अपना पहला पॉपअप सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन Motorola One Hyper लॉन्च करने जा रही है।

कंपनी सबसे पहले Motorola One Hyper को ब्राजील में लॉन्च कर रही है और यह तीन दिसंबर को दुनिया के सामने आएघा। अब तक जो इसके बारे में जानकारियां सामने आई है उसके अनुसार इसमें 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है वहीं Qualcomm Snapdragon 675 प्रोसेसर ऑफर किया जा रहा है। माना जा रहा है कि Motorola One Hyper बाजार में पहले से मौजूद Vivo V15 Pro, Realme X और Redmi K20 को टक्कर देगा।

मीडिया को भेजे न्योते की जो तस्वीरें समने आई है उसमें दिखाई देता है कि मोटोरोला ब्राजील में इवेंट आयोजित कर रहा है और इसमें दिए स्कैच में पॉपअप सेल्फी कैमरा दिखाई दे रहा है। जहां तक इस फोन के स्पेसिफिकेशंस की बात है तो यह फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले के साथ आएगा वहीं स्क्रीन में नॉच नहीं होगा। 4 जीबी रैम और 128 जीबी मोमोरी के अलावा इसमें 64 मेगापिक्साल का डुअल कैमरा सेटअप हो सकता है वहीं 32 मेगापिक्साल का पॉपअप सेल्फी कैमरा होगा। यग Android One फोन होगा और गूगल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 10 के साथ आ सकता है।

फिलहाल इस फोन के भारत में लॉन्च होने को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह दुनिया के अन्य देशों के साथ भारत में भी जल्द आएगा।

Posted By: Ajay Barve