मल्टीमीडिया डेस्क। लंबे समय से जिसका इंतजार था वो Moto Razr 2019 आखिरकार लॉन्च हो गया है और इसके आने के बाद अब बाजार में मौजूद फोल्डेबल फोन्स को टक्कर देने के लिए एक कड़ा प्रतियोगी आ गया है। Motorola ने 13 नवंबर को आखिरकार लॉस एंजिलस में आयोजित एक कार्यक्रम में अपना बहुप्रतिक्षित स्मार्टफोन Moto Razr लॉन्च कर दिया है। 6.2 इंच की फोल्डेबल स्क्रीन के साथ यह फोन देखते ही उन यादों में डूबो देता है जो Motorola Razr V3 से जुड़ी हुई हैं। कंपनी ने उसी प्रोडक्ट को एक बिलकुल नए अंदाज में पेश किया है जो देखने के साथ ही यूज करने में भी काफी एडवांस है।

अपने समय के सबसे आईकॉनिक फ्लिप फोन के नए रूप में कोई की-पैड नहीं है बल्कि फोल्डेबल स्क्रीन दी गई है। यह फोन जहां फोल्ड के मामले में Samsung Galaxy Fold और Huawei Mate X को टक्कर देता है वहीं कीमत के मामले में भी यह कोई कसर नहीं छोड़ता और अमेरिका में इसे 1500 डॉलर के प्राइज टैग के साथ आया है और भारतीय रुपए में यह 1,08,042 रुपए की कीमत में लॉन्च हुआ है।

फोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी मेमोरी के साथ आया है जिसमें 6.2 इंच की OLED स्क्रीन दी गई है जिसमें 21:9 का एस्पेक्ट रेशो दिया गया है। फोन में 2.7 इंच की क्विक व्यू स्क्रीन होगी। इस स्क्रीन में यूजर को सभी नोटिफिकेशन नजर आएंगे जबकि सबसे नीचे फिंगरप्रिंट रीडर नजर आएगा। कैमरा के मामले में इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी के लिए दिया गया है और फोन को अनफोल्ड करने पर यह प्राइमरी कैमरा की तरह काम करता है। इसमें नाइट मोड जैसे कईं फीचर्स दिए घए हैं। Qualcomm Snapdragon 710 प्रोसेसर के साथ आएगा और इसमें 2510 mAh की बैटरी दी घई है। यह एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करेगा।

Posted By: Ajay Barve