मल्टीमीडिया डेस्क। Netflix ने भारत में अपने यूजर्स के लिए एक बेहद ही सस्ता प्लान पेश किया है। इस प्लान के आने के बाद काफी कम खर्च में यूजर मोबाइल पर अपनी पसंद के शो और फिल्मों का मजा ले सकेंगे। बाजार में पहले से ही Amazon Prime और Hotstar ने एक महीने के सस्ते प्लान पेश कर रहे हैं और अब इसके बाद नेटफ्लिक्स ने भारतीय यूजर्स के लिए 199 रुपए का प्लान पेश किया है।

इस नए प्लान की खास बात यह है कि इसमें यूजर्स HD कंटेट नहीं देख सकेंगे और इस प्लान को विशेषतौर पर मोबाइल और टैबलेट यूजर्स के लिए है। इस प्लान को लेने वाले यूजर्स को केलव एक ही स्क्रीन मिलेगी और टीवी कास्टिंग का फायदा भी नहीं उठा सकेंगे।

इस प्लान की फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है। इसके बाद इसे 499 रुपये, 649 रुपये और 799 रुपये के पोर्टफोलियो को ज्वाइन करेगा। इससे पहले कंपनी 250 रुपये का प्लान टेस्ट कर रही थी लेकिन इसे लॉन्च करने के लिए कंपनी को दोबारा विचार करना पड़ा। आपको बता दें कि Hotstar के लिए यूजर्स को प्रति महीने 299 रुपये का चार्ज देना होता है। वहीं, Amazon Prime के लिए प्रति महीने 129 रुपये देने होते हैं।

Netflix के प्रोडक्ट इनोवेशन डायरेक्टर अजय अरोड़ा ने कहा, “हमारे भारतीय यूजर्स अपने मोबाइल्स पर जयादा से ज्यादा वीडियोज देखते हैं। उन्हें हमारे शोज और फिल्म्स को डाउनलोड करना बेहद पसंद है। हमारा मानना है कि यह नई योजना Netflix को उन लोगों के लिए और भी ज्यादा सुलभ और बेहतर बनाएगी जो अपने स्मार्टफोन या टैबलेट पर वीडियोज देखना पसंद करते हैं।”

Posted By: Ajay Barve