Netflix यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है, वो ये है कि अब हिंदी कंटेंट पसंद करने वाले यूजर्स को Netflix की साइट भी हिंदी में ही मिलने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए नया हिंदी इंटरफेस लॉन्च कर दिया है। यह नया इंटरपेश यूजर्स को इनके मोबाइल, स्मार्ट टीवी और वेब डिवाइस पर मिलेगा। हिंदी इंटरफेस आने का फायदा यह होगा कि यूजर अब हर तरह के नेशनल और इंटरनेशल शो के अलावा वेब सीरीज और फिल्मों को हिंदी में सर्च कर सकेंगे। इससे अंग्रेजी में थोड़े कमजोर या फिर हिंदी पसंद लोगों के लिए इसका उपयोग करना और आसान हो जाएगा।

ऐसे करें उपयोग

हिंदी में इंटरफेस जारी होने के बाद Netflix यूजर्स को अपने डेस्कटॉप, टीवी या मोबाइल ब्राउजर में जाकर Manage Profile का विकल्प चुनना होगा। इसके बाद यह अपनी भाषा का ऑप्शन तय करना होगा। अगर हिंदी इंटरफेस चाहते हैं तो यहां हिंदी भाषा चुन लें। Netflix मेंबर हर अकाउंट में ज्यादा से ज्यादा पांच प्रोफाइल सेट कर सकते हैं और हर प्रोफाइल की अपनी अलग लैंग्वेज सेटिंग होगी। भारत के बाहर रहने वाले नेटफ्लिक्स सदस्यों को भी अपना यूजर इंटरफेस हिंदी में बदलने का ऑप्शन मिलेगा।

कंपनी कंटेंट के साथ इंटरफेस पर दे रही काफी ध्यान

Netflix इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट (कंटेंट) मोनिका शेरगिल ने कहा कि Netflix का बेहतरीन एक्सपीरिएंस हमारे लिए काफी मायने रखता है। यह उतना ही जरूरी है, जितना जरूरी बेहतरीन कंटेंट होना जरूरी है। नया यूजर इंटरफेस Netflix को और ज्यादा एक्सेसिबल बना देगा एवं उन मेंबर के लिए काफी मददगार साबित होगा, जो हिंदी को काफी प्राथमिकता देते हैं।

जल्द रिलीज होने वाली है 17 नई फिल्में

इन दिनों मल्टीप्लेक्स बंद हैं और ऐसे में प्रोड्यूसर्स अपनी फिल्में OTT पर रीलीज करने लगे हैं। हाल की कुछ फिल्मों के बाद अब खबर है कि Netflix पर 17 नई फिल्मों और वेब सीरीज को लॉन्च करने का ऐलान किया है, जिनमें लूडो, ए सूटेबल बॉय एवं मिसमैच्ड और फिल्म गुंजन सक्सेनाः द कारगिल गर्ल शामिल हैं। यह फिल्में 12 अगस्त को रिलीज होगी। Netflix स्मार्ट डाउनलोड्स, पैरेंटल कंट्रोल्स एवं द टॉप 10 Row जैसी अनेक खूबियों के साथ बेहतरीन एक्सीरिएंस उपलब्ध कराता है।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020