Netflix subscriber losses। दिग्गज OTT प्लेटफॉर्म और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कंपनी Netflix इन दिनों बड़े वित्तीय संकट से जूझ रही है, ऐसे में Netflix कंपनी ने करीब 150 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक नेटफ्लिक्स ने यह छंटनी सिर्फ अमेरिका में ही की है और स्ट्रीमर के पद पर छंटनी की गई है। गौरतलब है कि नेटफ्लिक्स को हाल ही में बीते एक दशक में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर का नुकसान झेलना पड़ा है और Netflix ने आगामी तिमाही में भी सब्सक्राइबर में कटौती की आशंका जताई है, यही कारण है कि कंपनी ने 150 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का ऐलान किया है।

Netflix कंपनी के एक प्रतिनिधि ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी में धीमी राजस्व वृद्धि का मतलब है कि हमें एक कंपनी के रूप में अपनी लागत वृद्धि को भी धीमा करना होगा।” उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का दुख है कि हम आज लगभग 150 कर्मचारियों को जाने के लिए कह रहे हैं। कंपनी ने प्रतिनिधि ने यह भी साफ कहा है कि कर्मचारियों की ये छंटनी व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर नहीं हो रही है, बल्कि व्यावसायिक जरूरतों से प्रेरित होकर की जा रही है क्योंकि हममें से कोई भी ऐसे काबिल कर्मचारियों को अलविदा नहीं कहना चाहता है।

Netflix ने पहली तिमाही में खोए 20 लाख सब्सक्राइबर

Netflix ने हाल ही में जानकारी दी थी कि पहली तिमाही में 20 लाख सब्सक्राइबर को खो दिया है। कंपनी के टॉप तकनीकी विश्लेषक मार्क महाने का मानना ​​​​है कि इस क्षेत्र में मौजूदा कमजोरी निवेशकों के लिए कई अवसर प्रस्तुत करती है। जनवरी के बाद से कंपनी के शेयरों में करीब 70 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है। सब्सक्राइबर की गिरती संख्या को देखते हुए नेटफ्लिक्स बड़े पैमाने पर पासवर्ड साझा करने पर नकेल कसने के लिए भी काम कर रहा है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close