देश में Coronavirus की वजह से लॉकडाउन के हालात हैं और ऐसे में जिन लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वो हैं आम लोग। घर की जरूरी चीजों के साथ ही उनके मोबाइल रिचार्ज भी खत्म हो रहे हैं और ऐसे में जिन्हें ऑनलाइन रिचार्ज करना नहीं आता उनके लिए बड़ी परेशानी की स्थिति पैदा हो गई है। ऐसे में सरकार ने टेलीकॉम कंपनियों को वैधता बढ़ाने के लिए निर्देश जारी किए हैं। वहीं दूसरी तरफ Reliance Jio ने अपने यूजर्स को परेशानी से बचाने के लिए कदम उठाया है।

Lockdown की वजह से रिचार्ज की दुकाने बंद हैं और ऐसे में Jio आपको आपके पास के ATM से रिचार्ज करने की सुविधा दे रहा है। आप SBI के अलावा Axis Bank, ICICI Bank, HDFC Bank, IDBI Bank, CitiBank, AUF Bank, Standard Chartered Bank के ATM पर जाकर रिचार्ज कर सकते हैं। इसकी पूरी प्रक्रिया बेहद आसान है और आप कुछ ही पलों में अपना मोबाइल नंबर रिचार्ज कर सकते हैं। इसकी हर स्टेप हम आपको बताते हैं।

- ATM से Jio Number Recharge करने के लिए आपको सबसे पहले अपने पास के एटीएम पर जाना होगा।

- यहां अपना डेबिट कार्ड उसी तरह डालें जैसे आप पैसे निकालने के लिए डालते हैं।

- इसके बाद सामने स्क्रीन पर नजर आ रहे विकल्पों में से Recharge रिचार्ज वाले विकल्प को चुनें।

- इसके बाद अपना मोबाइल नंबर डालें जिसे आप रिचार्ज करना चाहते हैं।

- इसके बाद अपना ATM Pin नंबर डालें।

- पिन नंबर डालते ही आपको आपके नंबर पर रिचार्ज के लिए प्लान नजर आएंगे। उदाहरण के लिए जियो नंबर के लिए 199 और Jio Phone के लिए 159 रुपए का प्लान।

- जो भी रिचार्ज करना हो उसे चुनकर कंफर्म करें।

- आपकी स्क्रीन पर रिचार्ज का मैसेज नजर आएगा साथ ही उतनी रकम आपके खाते से कट जाएगी।

- रिचार्ज होते ही आपके नंबर पर इसके कंफर्मेशन का मैसेज आ जाएगा।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस