मल्टीमीडिया डेस्क। बहुप्रतिक्षित OnePlus 7T और OnePlus TV आज भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रहे हैं। आज शाम दिल्ली में एक विशेष आयोजन में कंपनी जहां OnePlus 7T मोबाइल फोन लॉन्च करेगी वहीं OnePlus TV भी लॉन्च होगा। इस मेगा इवेंट को आप लाइव भी देख सकते हैं।

OnePlus का यह लॉन्च इवेंट आज शाम 7 बजे से शुरू होगा और आप इसे YouTube पर लाइव देख सकते हैं। इस लॉन्च इवेंट के दौरान संभवतः कंपनी OnePlus 7T Pro के अपग्रेडेड मॉडल को भी पेश कर सकती है। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल OnePlus 7T की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि संभवतः इसका 6 जीबी रैम वाला मॉडल OnePlus 7 की शुरुआती कीमत 32,999 रुपए के आसपास के प्राइज टैग के साथ पेश हो सकता है।

OnePlus TV की बात की जाए तो इसकी भी कीमत का खुलासा आज शाम को ही होगा। हालांकि, OnePlus के सीईओ बेच लाउ ने हाल ही में कहा था कि यह Mi टीवी जितना सस्ता नहीं होगा लेकिन सोनी और सैमसंग स्मार्ट टीवी से सस्ता होगा।

यह हैं OnePlus 7T के संभावित स्पेसिफिकेशंस

OnePlus 7T के स्पेसिफिकेशन की आधिकारिक जानकारी तो इसके लॉन्च के बाद ही मिलेगी लेकिन अब तक इसके टीजर्स और रैंडर्स को देखकर जिन बातों की झलक मिली है उसमें यह साफ है कि यह फोन मैट फिनिश और ग्रेडिएंट डिजाइन के अलावा सर्कुलर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। साथ ही इसमें ट्रिपल कैमरा होगा। इसके अलावा यह एंड्राइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च होगा। Geekbench listing के अनुसार इसमें Qualcomm Snapdragon 855+ SoC प्रोसेसर हो सकता है।

यह हैं OnePlus TV के संभावित स्पेसिफिकेशंस

OnePlus TV की बात करें तो इसका लंबे समय से इंतजार हो रहा है। कंपनी ने इसके बारे में पहले ही काफी कुछ जानकारी दे दी है जिसके अनुसार यह स्मार्ट टीवी होगा और 55 इंच के QLED Display के अलावा डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ आएगा। एंड्रॉइड बेस्ड यह टीवी अगले तीन साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट ले सकेगा। इसके अलावा इसमें 50 वॉट के 8 स्पीकर्स होंगे जो डॉल्बी एटमोस सपोर्ट के साथ आएंगे। इस टीवी की एक और खास बात यह होगी कि इसके रिमोट में Google Assistant के लिए डेडिकेटेड बटन होगा और यह बैजल लेस डिस्प्ले के साथ आ सकता है।

Posted By: Ajay Barve