मल्टीमीडिया डेस्क। लास वेगस में जारी CES 2020 के दूसरे दिन OnePlus ने अपना Oncept One पेश किया। पिछले कुछ दिनों से इसके टीजर्स आ रहे थे और अब जाकर कहीं यह दुनिया के सामने आया है। McLaren के साथ मिलकर डिजाइन किए गए इस स्मार्टफोन को देखकर ही प्रीमियम फील आता है। साथ ही यह काफी आकर्षक भी लगता है क्योंकि इसमें पहली बार इनविजिबल कैमरा दिया गया है। हालांकि, वर्तमान में यह सिर्फ एक कंसेप्ट डिवाइस है लेकिन जल्द ही यह मकर्शियल प्रोडक्शन के लिए आ सकेगा।

CES में OnePlus Concept One को जारी करते हुए कंपनी ने बताया कि इस फोन को बनाने के लिए McLaren की 720S Spider लग्जरी स्पोर्ट्स कार से प्रेरणा ली गई है। इस कार में इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास पैनल से बना retractable hardtop दिया गया है। कंपनी का दावा है कि OnePlus Concept One में ऐसा ही इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास पैनल दिया गया है जो फोन के बैक साइड में है। इतना ही नहीं कंपनी ने कुछ ऑर्गेनिक पार्टिकल्स का उयोग किया है और कैमरे को ढकने वाले ग्लास में ऐसे बदलाव किया हैं कि वो इनविजिबल कैमरा इफेक्ट देता है।

दूसरी तरफ ग्लास भी अपने आप में यूनिक है। Opaque Black से लेकर ट्रांसपेरेंट होने में इसे महज 0.7 सेकंड्स का वक्त लगता है। कंपनी के अनुसार, कलर शिफ्टिंग के अलावा ग्लास कैमरे के लिए पोलराइजिंग फिल्टर का काम भी करता है। OnePlus का दावा है कि यह अब तक का मोस्ट एडवांस इलेक्ट्रोक्रोमिक ग्लास है। Concept One का डिजाइन बताता है कि कि दो ग्लास पैनल्स के बीच ऑर्गेनिक मटेरियल है जो 0.1mm है। इसकी कुल मोटई 0.35mm है।

डिजाइन की बात करें तो यह McLarend के सिग्नेचर पपया ऑरेंज कलर में आता है और इसकी फ्रेम्स एल्युमिनियम अलॉय से बनी है जिसे वेपर डिपोसिजशन प्रोसेस से गुजारा गया है ताकि फोन को पतली गोल्ड फिनिश मिले।

Posted By: Ajay Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस