मल्टीमीडिया डेस्क। OnePlus को लेकर हाल ही में खबर आई थी कि वो बिलकुल नई स्क्रीन टेक्नोलॉजी लेकर आने वाला है। इस टेक्नोलॉजी पर से आखिरकार कंपनी ने सस्पेंस खत्म कर दिया है। सोमवार को OnePlus ने बताया कि वो आने वाले OnePlus 8 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले लेकर आने वाला है। चीन में सोमवार को हुए एक इवेंट में कंपनी ने अपने नए 120hz रिफ्रेश रेट वाले 2K OLED display के बारे में खुलासा किया। इससे पहले वो OnePlus 7 pro 90 Hz के रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले पेश कर चुकी है।

इसकी पुष्टि OnePlus के को-फाउंडर और सीईओ पेट लीउ ने चीनी सोशल नेटवर्किंग साइट वीबो पर की। इस इवेंट में जारी हुई नई स्क्रीन की जानकारी वाली एक तस्वीर ट्विटर पर वायरल होने लगी है। इसमें देखा जा सकता है कि नई स्क्रीन 10 Bit color effect के साथ MEMC मोशन इफेक्ट के साथ आएगा। इसके अलावा 120 Hz की रिफ्रेश रेट के साथ वनप्लस का अगला फोन मेनस्ट्रीम में पहला होगा।

बता दें कि पिछले साल से ही हाई रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन के साथ स्मार्टफोन्स लॉन्च होने लगे हैं और इस साल यह रेस और तेज होने वाली है।

इस डिस्प्ले का फोन में होना, इसका मतलब है कि यह काफी तेजी और स्मूद होगा। वहीं 240 Hz के रिस्पॉन्स रेट होने की वजह से यूजर को बटन्स का क्विक रिस्पॉन्स मिलेगा। फिलहाल इस मामले में इतनी ही जानकीर उपलब्ध हो पाई है। अब देखना है आगे और क्या खुलासा होता है।

बता दें कि हाल ही में खत्म हुए CES 2020 में OnePlus ने अपने कंसेप्ट डिवाइस में electrochromic glass को पेश किया था जो कुछ ऐसा बना है कि उसके पीछे लगा कैमरा गायब हो जाता है।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket